logo-image
लोकसभा चुनाव

Hanuman ji Ke Upay: हनुमान जी के ये मंत्र और उपाय दिलाएंगे दुश्मनों पर विजय, मिलेगी कामयाबी

Hanuman ji Ke Upay: अगर आप अपने दुश्मनों से परेशान हो चुके हैं, आपको कोई समाधान नहीं मिल रहा तो आपको मंगलवार के दिन हनुमान जी के ये उपाय करने चाहिए.

Updated on: 19 Dec 2023, 09:51 AM

नई दिल्ली:

Hanuman ji Ke Upay: मंगलवार के दिन हनुमान जी के कुछ उपाय और मंत्रों का जाप करने से आपको दुश्मनों पर विजय मिल सकती है. दुश्मन व्यक्ति ही नहीं होता बल्कि हर वो परेशानी होती है जिसे दूर करने में या खत्म करने में आपको डर लगता है. हनुमान जी का नाम लेते ही यूं तो सारे संकट मिट जाते हैं लेकिन बजरंगबली पूजा, उपाय और सही मंत्रों के जाप आपको बड़ी से बड़ी समस्या से बचा सकते हैं. अगर आपको किसी का भय है या जीवन पर खतरा महसूस हो रहा है तो आपको आज से ही हनुमान जी के इन मंत्रों का जाप करना चाहिए और ये उपाय करने चाहिए. हनुमान जी के विजय प्राप्ति और दुश्मनों पर विजयी बनाने के लिए कई मंत्र हैं

हनुमान मंत्र: ॐ नमो हनुमते रुद्राय महात्मने तांतु नीलसर्वभूतघ्नाय रामदूताय स्वाहा.

लाभ: यह मंत्र दुश्मनों के प्रति सुरक्षा और उनके विरुद्ध विजय प्रदान करने में सहायक होता है.

हनुमान बीज मंत्र: ॐ हं हनुमते नमः।

लाभ: यह मंत्र हनुमान जी की कृपा प्राप्ति में सहायक होता है और दुश्मनों के प्रति रक्षा करता है.

हनुमान चालीसा: हनुमान चालीसा का पाठ भी हनुमान जी की कृपा को प्राप्त करने में मदद कर सकता है और दुश्मनों को पराजित करने में सहायक हो सकता है.

हनुमान अष्टोत्तर शतनाम स्तोत्र: इसमें हनुमान जी के 108 नाम हैं जो उनकी महत्ता को बताते हैं और उनसे कृपा प्राप्ति के लिए प्रार्थना की जा सकती है.

हनुमान मंत्र "बजरंग बाण": बजरंग बाण का पाठ भी हनुमान जी की कृपा को प्राप्त करने में सहायक होता है और विरोधीयों को नष्ट करने में सहायक हो सकता है.

लाभ: यह मंत्र दुश्मनों पर विजय प्रदान करने में सहायक होता है और सुरक्षा प्रदान करता है.

यह मंत्र विशेष स्थितियों और उद्दीपन के अनुसार प्रयोग किए जा सकते हैं. हां, ध्यान रखें कि मंत्रों का प्रयोग आदरपूर्वक और श्रद्धा भावना के साथ करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: 

Hanuman Ji Aarti Lyrics: आरती कीजे हनुमान लला की... यहां पढ़ें हनुमान जी की पूरी आरती

10 Mantra of Hanuman Ji: हनुमान जी के 10 महामंत्र, पढ़ते ही मिलेगी शक्ति-प्रसिद्धि और होगी आय में वृद्धि

Hanuman Ji Ke Upay: नए साल के पहले मंगलवार से शुरु करें ये उपाय, हनुमान जी की कृपा से धन संबंधी परेशानियां होंगी दूर 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)