logo-image

Surya Gochar 2023: एक साल बाद सूर्य का कन्या राशि में गोचर, अगले 1 महीने तक इन 4 राशियों को रहना होगा सावधान

Surya Gochar 2023: सूर्य के परिवर्तन से इन 4 राशियों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां।

Updated on: 17 Sep 2023, 12:03 PM

नई दिल्ली:

Surya Gochar 2023: ज्योतिष के अनुसार, ग्रहों के राजा सूर्य 17 सितंबर दिन रविवार को दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। सूर्य 17 अक्टूबर को रात 1 बजकर 29 मिनट तक गोचर करते रहेंगे उसके बाद तुला राशि में चले जाएंगे। ज्योतिष की मानें तो सूर्य पूरे एक साल बाद कन्या राशि में लौट रहे हैं। यूं तो सूर्य के गोचर से सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ने वाला है। लेकिन इस राशि परिवर्तन से इन 4 राशियों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां। 

1. मिथुन राशि  (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर उतार चढ़ाव रहने वाला रहेगा। इस दौरान आपको पारिवारिक कलह और मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है।  मित्रों तथा संबंधियों से मन मुटाव हो सकता है। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। कुल मिलाकर देखा जाए तो इस गोचर के दौरान आपको सावधान रहने की जरूरत है। 

2. कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातक सेहत का ध्यान रखें। क्योंकि मानसिक के साथ-साथ शारीरिक पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है। शादी-विवाह से संबंधित मामलों में थोड़ा और समय लग सकता है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें वरना आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। 

3. तुला राशि (Libra)

तुला राशि वाले जातकों के लिए शुक्र गोचर का प्रभाव बहुत अधिक लाभकारी तो नहीं कहा जा सकता है। इस दौरान आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत है। शत्रुओं से सावधना रहें। किसी भी काम को करने से पहले सोच-विचार जरूर कर लें। 

4. वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों को मिलाजुला फल मिलेगा। इस गोचर के दौरान कार्यों में बाधा उत्पन्न हो सकती है। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। व्यापार के लिहाज से आपको सावधान रहने की जरूरत है। 

Disclaimer: Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें - 

Sun Transit 2023: इन 12 राशियों में से सिर्फ 5 राशियों पर बरसेगी सूर्य देव की कृपा, कहीं ये आपकी राशि तो नहीं

Surya Gochar 2023: 17 सितंबर को ग्रहों के महाराज सूर्य करने वाले हैं गोचर, जानें सभी 12 राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव