logo-image

Shukra Gochar 2023: शुक्र गोचर से मिलेगा लाभ या फिर झेलनी पड़ेगी परेशानी, जानें सभी 12 राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव

Shukra Gochar 2023: शुक्र ग्रह की स्थिति में बदलाव होने से सभी जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ बदलाव देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं शुक्र के गोचर होने से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

Updated on: 16 Dec 2023, 10:55 AM

नई दिल्ली:

Shukra Gochar 2023: ज्योतिष के अनुसार शुक्र ग्रह 29 नवंबर 2023 को देर रात 1 बजकर 2 मिनट पर तुला राशि में प्रवेश करेंगे. उसके बाद शुक्र ग्रह 25 दिसंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसा माना जाता है कि अगर किसी की कंडली में शुक्र ग्रह कमजोर स्थिति में होता है तो इससे जातक को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है इसके साथ ही दांपत्य जीवन पर भी असर पड़ता है. वहीं शुक्र के तुला राशि में गोचर करने से सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. तो आइए जानते हैं कि इस गोचर से आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है या नकारात्मक. 

1. मेष राशि

इस गोचर से मेष राशि वाले जातकों के जीवन में खुशियां आएंगी. कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा. छात्रों के लिए समय शुभ है. वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी. अगर कहीं निवेश करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए शुभ है. 

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर किसी वरदान से कम नहीं है. इस गोचर के दौरान आपको धन लाभ मिलेगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. परिवारवालों के साथ खुशी के पल बिताएंगे. घर पर मांगलिक कार्य हो सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान सावधान रहने की जरूरत है. मिथुन राशि वाले जातक किसी पर भी भरोसा करने से बचें. कार्यस्थल पर किसी पर काम का लोड बढ़ सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें. किसी अजनबी पर भी भरोसा न करें. 

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहने वाला है. घर में तनाव का माहौल रहेगा. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य रिश्ते में मन मुटाव हो सकता है. आप पर शत्रु हावी हो सकते हैं. 

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित होने वाला है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. परिवारवालों का साथ मिलेगा. 

6. कन्या राशि

शुक्र के राशि परिवर्तन से कन्या राशि वाले जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलने वाला है. धन में वृद्धि होगी. बिजनेस में सफलता मिलेगी. परिवारवालों के साथ घूमने जाने का प्लान बनाएंगे. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. कुल मिलाकर देखा जाए तो ये गोचर आपके लिए लकी साबित होने वाला है. 

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. अपने सेहत का ध्यान रखें. बाहर का ऑयली खाने से बचें. वाद-विवाद से दूर रहें. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. 

8. वृश्चिक राशि

इस गोचर के दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अगर कहीं यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो फिलहाल के लिए इसे टाल दें वरना इससे आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. कोई भी काम शुरू करने से पहले सोच-विचार कर लें. 

9. धनु राशि

शुक्र गोचर से तुला राशि वाले जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. इस राशि वाले जातक पर शुक्र देव की कृपा भी बरसेगी. आय में वृद्धि होगी और धन प्राप्ति का भी योग बन रहा है. इस गोचर के दौरान धनु राशि वाले जातकों के जीवन में सुख-सुविधाओं की वृद्धि होगी. 

10. मकर राशि

इस गोचर के दौरान मकर राशि वाले जातकों को लाभ ही लाभ मिलने वाला है. करियर और कारोबार में आपको मन मुताबिक सफलता हासिल होगी. व्यापार में मुनाफा मिलेगा. आपके सभी बिगड़े काम बनते चले जाएंगे. धन लाभ होगा. 

11. कुंभ राशि

शुक्र गोचर से कुंभ राशि वाले जातकों का शुभ समय शुरू होने वाला है. आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कोई खुशखबरी मिलेगी. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. यात्रा पर जाने का योग बन रहा है. ये यात्राएं आपके लिए लाभदायक साबित होंगी. 

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित होने वाला है. इस दौरान आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धन लाभ होगा.  

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें -

Margashirsha Month 2023: आज से शुरु हुआ मार्गशीर्ष माह, जानें दिसंबर महीने में आने वाले खास व्रत-त्योहार और ग्रह गोचर

Shri Krishna Aur Devi Yamuna: श्रीकृष्ण को समर्पित मार्गशीर्ष माह में क्या है यमुना नदी में स्नान का महत्व

Margashirsha Month 2023: मार्गशीर्ष माह के दौरान इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान, तब ही बरसेगी भगवान कृष्ण की अपार कृपा