logo-image

Sawan 2023: 19 साल बाद बनने जा रहा है दुर्लभ संयोग, 5 राशि वालों को मिलेगी तरक्की

Sawan 2023 : दिनांक 4 जुलाई से भगवान शिव का प्रिय माह शुरु होने वाला है. वहीं इस बार 19 साल बाद सावन में दुर्लभ संयोग भी बन रहा है. यानी कि यह माह 59 दिनों का होगा.

Updated on: 23 Jun 2023, 08:35 AM

नई दिल्ली :

Sawan 2023 : दिनांक 4 जुलाई से भगवान शिव का प्रिय माह शुरु होने वाला है. वहीं इस बार 19 साल बाद सावन में दुर्लभ संयोग भी बन रहा है. यानी कि यह माह 59 दिनों का होगा. भगवान शिव की कृपा प्राप्त करने के लिए सावन का महीना सबसे अच्छा माना जाता है. अब ऐसे में सावन माह 5 राशि के जातकों के लिए काफी खास माना जा रहा है. क्योकि उन पर महादेव की खास कृपा रहने वाली है. उनके आशीर्वाद से व्यक्ति को यश, कीर्ति और उन्नति होने की संभावना है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि सावन माह में किस राशि के जातकों के ऊपर भगवान शिव की कृपा रहने वाली है. 

ये भी पढ़ें - Gupt Navratri 2023 : अगर विवाह में आ रही है अड़चनें, तो गप्त नवरात्रि में जरूर करें उपाय

सावन माह में इन राशि वालों की चमकने वाली है किस्मत 

1. मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए सावन माह शुभ फल लेकर आया है. आपके ऊपर भगवान शिव की कृपा रहने वाली है. पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने की संभावना है. धन की कमी दूर हो जाएगी. आर्थिक पक्ष में पहले से सुधार होगा. आपको जबरदस्त धन लाभ होने की संभावना है. 

2. मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए सावन का महीना नई नौकरी लेकर आया है. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. पदोन्नति होने की संभावना है. शिव भक्तों के लिए ये माह बहुत ही अच्छा है. तनाव मुक्त रहकर काम करें. सफलता प्राप्ति होगी. सावन मास में रुद्राभिषेक करने से लाभ होगा. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. 

3. सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए सावन पास किसी वरदान से कम नहीं है. आपके हाथ कोई बड़ी डील लग सकती है. जीवन में आपके तरक्की के सभी रास्ते खुल जाएंगे. दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी. धन के नए स्त्रोत बनेंगे. बिजनेस पार्टनर से मदद मिलेगी. 

4. वश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस साल सावन का महीना बहुत ही खास रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है. धन वृद्धि होने की संभावना है. समय का सदुपयोग करें. रुका हुआ धन आपको मिल सकता है.  परिवार वालों के साथ आप कहीं घुमने जा सकते हैं. 

5. धनु राशि 
नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए सावन का महीना शुभ माना जा रहा है. आपके लिए ये समय बेहद अनुकूल है. बिजनेस में मुनाफा होगा. धन लाभ होने की संभावना है. 

6. मीन राशि 
मीन राशि वाले जातकों के लिए सावन का महीना ठीक रहने वाला है. तरक्की मिलने की संभावना है. भगवान शिव के आशीर्वाद से आप एक ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे, जो आपकी किस्मत चमका देगा. मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा.