logo-image

Samsaptak Yog: जुलाई में मंगल गोचर से बनेगा अनिष्कारी समसप्तक योग, इन 5 राशि वालों को रहना होगा सावधान

Samsaptak Yog: ज्योतिष शास्त्र में जुलाई महीने में मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ये गोचर दिनांक 1 जुलाई को सुबह 02 बजकर 37 मिनट पर होगा.

Updated on: 22 Jun 2023, 12:33 PM

नई दिल्ली :

Samsaptak Yog: ज्योतिष शास्त्र में जुलाई महीने में मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ये गोचर दिनांक 1 जुलाई को सुबह 02 बजकर 37 मिनट पर होगा. अब ऐसे में सिंह राशि में मंगल ग्रह के आने से ये थोड़े उग्र हो सकते हैं. इसके साथ ही मंगल की सिंह राशि उपस्थिति होने के साथ-साथ कुंभ में शनि भी विराजमान हो सकते हैं. जिससे समसप्तक राजयोग का निर्माण होगा. ये बेहद अनिष्टकारी सिद्ध हो सकता है. इसमें मंगल और शनि आमने-सामने रहेंगे. जो समसप्तक योग का कारण बनेंगे. बता दें, समसप्तक योग के कारण धन हानि होने के साथ-साथ सेहत पर बी इसका बुरा प्रभाव पड़ने वाला है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में समसप्तक योग बनने से किस राशि के जातकों के जीवन में इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे. 

ये भी पढ़ें - Guru Purnima 2023: जानें कब है गुरु पूर्णिमा, इस दिन बनने जा रहा है 3 शुभ राजयोग

समसप्तक योग बनने से इन राशि वालों पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव 

1. मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए समसप्तक योग सतर्क रहने को लेकर आया है. वाहन से दुर्घटना की आशंका है, इसलिए सावधानी से चलें. लव लाइफ में भी खटपट आने की संभावना है. अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. पेट की समस्या आपको परेशान कर सकती है. इसलिए खाने पर संयम रखें.

2. कर्क राशि 
कर्क राशि के जातकों के लिए समसप्तक योग सावधान रहने को लेकर आया है. नौकरीपेशा वाले जातकों को पदोन्नति होने की संभावना है. लेकिन केवल अपने काम से काम रखें. अपनी सेहत का खास ध्यान रखें. इस समय आपके लिए ठीक-ठाक है. 

3. कन्या राशि 
कन्या राशि वाले जातकों के लिए यह समय बहुत कीमती है. इस समय किसी के भी बातों को नजरअंदाज न करें, तो बेहतर होगा. अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. कहीं भी निवेश करने से बचें. तनाव हो सकता है, इसलिए मेडिटेशन करें.

4. मकर राशि 
समसप्तक योग से इस राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. परिवार में कलह-कलेश हो सकता है. इनकम के स्त्रोत भी नहीं बनेंगे. खर्च भी बढ़ सकते हैं. 

5. मीन राशि 
मीन राशि के नौकरीपेशा लोगों को वर्कप्लेस पर स​हकर्मियों से सहयोग नहीं मिलेगा, इससे मन खिन्न होगा. हालांकि आपको अपनी सोच और व्यवहार में बदलाव करने की आवश्यकता है. दिनांक  1 जुलाई से 18 अगस्त के बीच आपके अंदर अहम की भावना अधिक हो सकती है. इसलिए अपनी वाणी में मधुरता लाएं.