logo-image

Ram Navami 2022, Upay Before Vrat Paran: आज राम नवमी व्रत पारण से पहले करना न भूलें श्री राम के इन विशेष सिद्ध मंत्रों का जाप... मिलेगी हर संकट से मुक्ति, मिट जाएंगे सारे पाप

Ram Navami 2022, Upay Before Vrat Paran: आज राम नवमी व्रत पारण करने से पूर्व अगर राम जी के इन सिद्ध मंत्रों का जाप कर लिया जाए तो न सिर्फ रामलला प्रसन्न होंगे बल्कि जीवन की हर परेशानी से मुक्ति का वरदान भी देंगे.

Updated on: 10 Apr 2022, 04:30 PM

नई दिल्ली :

Ram Navami 2022, Upay Before Vrat Paran: आज देशभर में नवमी का त्यौहार धूम धाम से मनाया जा रहा है.  राम नवमी के दिन भगवान राम की विधि- विधान से पूजा- अर्चना की जाती है. इस दिन भगवान राम के मंत्रों का जप करने से सभी तरह के दुखों से निजात मिलती है और भगवान राम का आर्शीवाद प्राप्त होता है. राम नवमी के अवसर पर भक्तों ने भगवान श्री राम के लिए व्रत भी रखा है. और कुछ समय बाद व्रत पारण का समय भी समीप आ जाएगा. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्रत पारण करने से पूर्व अगर राम जी के इन सिद्ध मंत्रों का जाप कर लिया जाए तो न सिर्फ रामलला प्रसन्न होंगे बल्कि जीवन की हर परेशानी से मुक्ति का वरदान भी देंगे. 

यह भी पढ़ें: Baisakhi 2022 Date, Time, Puja Vidhi: तो ऐसे पड़ा सिखों के नववर्ष का नाम बैसाखी... जानें बैसाखी मनाए जाने का कारण और संपूर्ण जानकारी

राम नवमी व्रत पारण करने से पहले इन मंत्रों का जाप अवश्य करना चाहिए. शात्रों एक अनुसार, किसी पर्व पर किये गे मंत्र या मंत्रों का जाप 100 गुना अधिक फलदायी होता है रोजाना किये जाने मंत्र जाप की अपेक्षा में. ठीक इसी तरह, अगर आप राम जी के इन मंत्रों का जाप व्रत पारण से पहले आज राम नवमी के अवसर पर करेंगे तो आपको इसका 100 गुना लाभ मिलेगा और मंत्र की सिद्धि भी प्राप्त होगी. 

राम
राम नाम ही स्वंय सबसे बड़ा और सिद्ध मंत्र है. जो व्यक्ति रोजाना राम नाम का जप करता है उस पर किसी भी प्रकार का कोई संकट नहीं आता है. राम नवमी के पावन दिन आप अपनी इच्छानुसार राम नाम का जप जरूर करें.

ऊॅं रां रामाय नम:
इस मंत्र का जप करने से सभी विपदाएं दूर हो जाती हैं. भगवान राम का यह मंत्र काफी प्रभावशाली और शक्तिशाली है. राम नवमी के दिन इस मंत्र का जप जरूर करें.
 
ऊॅं रामचंद्राय नम:
जो व्यक्ति इस मंत्र का जप करता है, उस पर भगवान राम की विशेष कृपा रहती है. इस मंत्र का जप करने से घर में सुख- समृद्धि का वास होता है. भगवान राम की पूजा करते समय इस मंत्र की एक माला का जप अवश्य करें.

ॐ रामभद्राय नम:
श्रीराम के इस सिद्ध मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए. इस मंत्र का जप करने से सारी बाधाएं दूर हो जाती हैं और भगवान राम का आर्शावाद प्राप्त होता है.

यह भी पढ़ें: Hanuman Jayanti 2022 Donts: हनुमान जी की पूजा के दौरान किए ये काम, झेलना पड़ सकता है हनुमान जी का क्रोध

ॐ जानकी वल्लभाय स्वाहा' 
राम नवमी के पावन दिन भगवान राम के साथ ही माता सीता का ध्यान भी करना चाहिए. इस मंत्र का जप करने प्रभु श्री राम और माता सीता का आर्शीवाद प्राप्त होता है.

दीन दयाल बिरिदु संभारी, हरहु नाथ मम संकट भारी' 
इस मंत्र का जप करने से सभी तरह के संकटों से छुटकारा मिल जाता है. जीवन में आ रही किसी भी तरह की परेशानी को दूर करने के लिए इस मंत्र का जप करें.