logo-image

Palmistry 2023 : हृदय रेखा बताती है आप कितने है सौभाग्यशाली, जल्दी करें चेक

हाथ की लकीरों से व्यक्ति के व्यवहार, उसके पर्सनालिटी और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है.

Updated on: 14 Mar 2023, 05:36 PM

नई दिल्ली :

Palmistry 2023 : हाथ की लकीरों से व्यक्ति के व्यवहार, उसके पर्सनालिटी और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. हाथ की लकीरें व्यक्ति के बारे में सबकुछ बयां कर देती है. व्यक्ति को कब और कहां कितनी सफलता मिलेगी, इसके बारे में रेखाओं से जाना जा सकता है. तो ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख में हृदय रेखा के बारे में सबकुछ बताएंगे कि ये कितनी शुभ मानी जाती है. जीवन में व्यक्ति को कितनी सफलता मिलती है. 

ऐसे हृदय रेखा वाले बनते हैं भाग्यवान
1. हाथ की छोटी अंगुली के नीचे से जो रेखा शुरु होती है और गुरु पर्वत की ओर बढ़ती है, तो उसे हृदय रेखा कहा जाता है. इस रेखा से व्यक्ति के व्यवहार में सबकुछ जाना जा सकता है. यह रेखा व्यक्ति के भावनाओं से होता है. 

2. अगर जातक के हाथ में हृदय रेखा बिल्कुल साफ और स्पष्ट हो. कटे-फटे न हो. तो ऐसे जातकों में आत्मविश्वास भरपूर मात्रा में पाया जाता है. इन्हें जीवन में हमेशा सफलता मिलती है. इनका भविष्य हमेशा उज्जवल रहता है. 

ये भी पढ़ें - Navratri 2023: इन नौ दिनों में भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना भुगतना पड़ सकता है नुकसान

3. यदि किसी व्यक्ति का हृदय रेखा गुरु पर्वत तक जाए और उसके पास त्रिशूल का निशान भी बनें तो ऐसे व्यक्ति संस्कारी, गुणवान और निष्ठावान होते हैं. इनके ऊपर हमेशा भोलेनाथ की कृपा बनी रहती है. इन्हें जीवन में हमेशा सफलता मिलती है. ऐसे लोग बहुत मेहनती भी होते हैं, अगर इनके जीवन में कोई परेशानी भी आती है, तो ये बिल्कुल भी नहीं घबराते हैं. इनके पास कभी पैसों की कमी नहीं होती है.

4. अगर हृदय रेखा शनि पर्वत तक जाती है, तो ऐसे लोगों को हर हाल में लक्ष्य की प्राप्ति होती है. ये लोग बिना दूसरों की मदद लिए सफलता प्राप्त करते हैं. इन्हें परफेक्शन कहा जाता है. 

5. हृदय रेखा गुरु पर्वत तक जाए, तो ऐसे लोग अनुशासन के बहुत सख्त होते हैं, ये जिज्ञासु प्रवृति के होते हैं. इनको किस्मत का पूरा साथ मिलता है. ये रिसर्च में सफलता प्राप्त करते हैं. 

6. अगर हृदय रेखा मस्तिष्क रेखा से मिल जाए, तो ऐसे लोग दूसरों की परवाह नहीं करते हैं. ये मनमर्जी होते हैं. इन लोगों का ध्यान केवल लक्ष्य पर ही होता है. ऐसे लोग बड़े सपने देखते हैं और उन्हें पूरा भी करते हैं. 

7. अगर हृदय रेखा के साथ-साथ मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा भी साफ और लंबी हो, तो ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं. इन्हें जीवन में सुख-सुविधा और सम्मान की प्राप्ति होती है. इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है.