logo-image
लोकसभा चुनाव

Holi Shopping 2023 : इस दिन खरीदें चांदी की ये 3 चीजें, सभी संकटों से मिलेगा छुटकारा

रंगों का त्योहार आने में अब 2 दिन बाकी है.

Updated on: 06 Mar 2023, 01:21 PM

नई दिल्ली :

Holi Shopping 2023 : रंगों का त्योहार आने में अब 2 दिन बाकी है. इस बार होलिका दहन दिनांक 7 मार्च को किया जाएगा और होली दिनांक 8 मार्च को खेली जाएगी. वहीं ज्योतिष शास्त्र की मानें तो होलिका दहन का दिन काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इस दिन कुछ उपायों को करने के बारे में बताया गया है, जिसे करने से आपको सभी रोगों से मुक्ति मिल जाएगी और सुख-समृद्धि की भी प्राप्ति होगी. अब ऐसे में अगर आप होली के लिए शॉपिंग करने जा रहे हैं, तो चांदी से बनी इन चीजों को खरीदकर जरूर ले आएं. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि होलिका दहन के दिन चांदी से संबंधित किन चीजों को खरीदना शुभ माना जाता है. जिससे आपको सभी रोगों से भी मुक्ति मिल जाएगी और घर में सुख-समृद्धि की भी प्राप्ति होगी. 

ये भी पढ़ें - Holika Dahan 2023: होलिका दहन से पहले बन रहा है 'अमृत सिद्धि योग', इन 5 राशियों की आर्थिक तंगी होगी दूर

होलिका दहन के दिन घर में जरूर लाएं चांदी से संबंधित चीजें

1.चांदी का सिक्का खरीदें
होलिका दहन के दिन चांदी का सिक्का खरीदकर घर लाएं और उसे पीले रंग के कपड़े में हल्दी के साथ बांधकर होली के दिन मां लक्ष्मी को अर्पित कर दें. उसके बाद उसे आप जहां पैसे रखते हैं, उस स्थान पर सुरक्षित रख दें. इससे आपको कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें - Holika Dahan 2023 : इस दिन राशिनुसार करें इन लकड़ियों का उपयोग, मिलेगी मनचाही नौकरी

2. चांदी का छल्ला खरीदें
होलिका दहन के दिन चांदी का छल्ला खरीदें और उसकी विधिवत पूजा करें. उसके बाद उसे अपनी अंगूली में पहन लें. इससे आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आपको रोगों से भी छुटकारा मिल जाएगा. 

ये भी पढ़ें - GajLaxmi RajYog 2023 : इस दिन होगा गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण, 3 राशियों के अच्छे दिन होंगे शुरु

3.चांदी की बिछिया खरीदें
सुहागिन स्त्रियों को होली के दिन चांदी की बिछिया खरीदना चाहिए, ये बहुत शुभ माना जाता है. इसे घर लाएं और दूध में धोएं, फिर खुद धारण कर लें. इससे मां लक्ष्मी की हमेशा आपके ऊपर कृपा बनी रहेगी.