logo-image
लोकसभा चुनाव

Mata Lakshmi: देवी लक्ष्मी की कृपा से ऐसे मिलेगी नौकरी में तरक्की, शुरू करें ये मंत्र जाप

Mata Lakshmi: देवी लक्ष्मी के इन मंत्रों का जाप अत्यंत लाभकारी होता है. माना जाता है कि ऐसा करने से धन, प्रसिद्धि और तरक्की मिलती है. आइए जानते हैं इन मंत्रों के बारे में.

Updated on: 29 Mar 2024, 10:31 AM

New Delhi:

Mata Lakshmi: माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए आपको समर्पित और ध्यानयुक्त रहना होगा. ध्यान और ध्यान की माध्यम से आप अपने उद्देश्यों की ओर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. इसके लिए आप प्राचीन पुराणों या तंत्र-मंत्रों का जाप कर सकते हैं.  कर्मयोग के सिद्धांतों का पालन करें. अपने कर्मों को ईमानदारी से और पूरी श्रद्धा के साथ करें. लक्ष्मी माता की कृपा प्राप्त करने के लिए आपको अपने धन के प्रबंधन में विवेकपूर्ण और सावधानीपूर्वक बनाए रखना चाहिए. जब आप कोई नई शुरुआत कर रहे हों, उसे शुभ मुहूर्त में करें. ऐसा करने से आपको अधिक सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है. अपने शारीरिक, मानसिक, और आध्यात्मिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें. संतुलित जीवनशैली अच्छे परिणामों की गारंटी होती है.

नौकरी में तरक्की दिलाने वाले शुक्रग्रह के मंत्र:

ॐ श्रीं शुक्राय नमः यह शुक्र ग्रह का सबसे सरल और शक्तिशाली मंत्र है. इसे प्रतिदिन 108 बार जपने से शुक्र ग्रह की शुभता प्राप्त होती है और नौकरी में तरक्की की संभावनाएं बढ़ जाती हैं.

ॐ ऐं ह्रीं श्रीं लक्ष्मीभ्यो नमः यह मंत्र शुक्र और लक्ष्मी दोनों देवी-देवताओं को प्रसन्न करता है. इसे प्रतिदिन 108 बार जपने से नौकरी में तरक्की के साथ-साथ धन-संपत्ति में भी वृद्धि होती है.

ॐ द्रां द्रीं द्रौं सह शुक्राय नमः यह मंत्र शुक्र ग्रह को शांत करने और नौकरी में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए विशेष रूप से प्रभावी है. इसे प्रतिदिन 108 बार जपने से नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होते हैं. 

ॐ शुक्राय नमः, ॐ शुक्राय नमः, ॐ शुक्राय नमः यह मंत्र शुक्र ग्रह की शक्ति को आकर्षित करने और नौकरी में तरक्की के अवसरों को प्राप्त करने के लिए उपयोगी है. इसे प्रतिदिन 108 बार जपने से सकारात्मक परिणाम प्राप्त होते हैं.

ॐ ह्रीं क्लीं ऐं शुक्राय नमः यह मंत्र शुक्र ग्रह की कृपा प्राप्त करने और नौकरी में तरक्की के लिए विशेष रूप से प्रभावी है. इसे प्रतिदिन 108 बार जपने से शुक्र ग्रह की शुभता प्राप्त होती है.

Also Read: Good Friday 2024: क्यों मनाया जाता है गुड फ्राइडे, जानें प्रभु यीशु के बलिदान की कहानी  

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)