logo-image

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि के दिन इन राशियों को मिलेगा लाभ, बन रहे अद्भुत संयोग से खुलेगी किस्मत

Mahashivratri Shubh Yog 2024: ज्योतिष के अनुसार, इस बार महाशिवरात्रि पर अद्भुत संयोग बन रहा है. ऐसे में इस शुभ संयोग में इन 5 राशियों को गजब का लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन लकी राशियों में कहीं आपकी राशि तो नहीं.

Updated on: 02 Mar 2024, 04:13 PM

नई दिल्ली :

Mahashivratri Shubh Yog 2024: हिन्दू पंचांग के अनुसार महाशिवरात्रि का पर्व फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाया जाता है. इस वर्ष महाशिवरात्रि 8 मार्च 2024 को मनाई जाएगी. धार्मिक मान्यताओं के  अनुसार इस दिन शिव जी और माता पार्वती का विवाह हुआ था. मान्यता है कि इस दिन व्रत रखने और भोलेनाथ की विधिपूर्वक पूजा करने से भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है. वहीं ज्योतिष की मानें तो इस बार की महाशिवरात्रि बेहद ही खास होने वाली है क्योंकि इस दिन कुंभ राशि में सूर्य, शनि और शुक्र का त्रिग्रही योग बनने जा रहा है. ऐसे में इस शुभ संयोग में इन 5 राशियों को गजब का लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन लकी राशियों में कहीं आपकी राशि तो नहीं. 

महाशिवरात्रि पर इन राशियों की चमकेगी किस्मत

1. मेष राशि 

मेष राशि वाले जातकों के लिए इस बार की महाशिवरात्रि खास रहने वाली है. इस राशि के जातक की आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलने की संभावना है. इसके साथ ही कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी. 

2. वृष राशि 

वृष राशि वाले जातकों के लिए महाशिवरात्रि शुभ साबित होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ेगा. धन लाभ होगा. आमदनी का नया जरिया मिलेगा. कड़ी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा. 

3. तुला राशि 

तुला राशि वाले जातकों को इस दौरान लाभ मिलेगा. आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा. कई दिनों से फंसा हुआ धन आपको वापस मिलेगा. नौकरी में पदोन्नती हो सकती है. कार्यस्थल पर आपको तरक्की मिलेगी. 

4. मकर राशि 

मकर राशि वाले जातकों के लिए महाशिवरात्रि शुभ साबित होगा. इस दौरान इन्हें भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. नौकरी में प्रमोशन मिल सकती है. परिवारवालों का साथ मिलेगा. 

5. कुंभ राशि 

कुंभ राशि वाले जातकों  के जीवन में खुशियों का आगमन होगा. इस दौरान घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. नया वाहन-मकान की खरीदारी कर सकते हैं. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. बिजनेस में मुनाफा मिलेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Mahashivratri 2024: रात्रि के 4 पहर शिव जी की पूजा करने के फायदे हैं चमत्कारी

Mahashivratri 2024: क्या आप भी महाशिवरात्रि पर कर रहे हैं रुद्राक्ष धारण? तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान