logo-image

Tortoise Vastu Tips: घर में रखेंगे ऐसा कछुआ, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत और कदम चूमेगी सफलता

वास्‍तु शास्‍त्र और फेंगशुई दोनों में ही कछुए (crystal tortoise vastu benefits) को बहुत लकी माना गया है. इसका घर में होना पैसे को चुंबक की तरह खींचता है और कुछ ही समय में घर के आर्थिक (tortoise vastu tips) हालात बेहतर होने लगते हैं.

Updated on: 05 Jul 2022, 07:38 AM

नई दिल्ली:

जीवन में नाम और पैसा कमाने के लिए बड़ी मेहनत (Vastu Tips) करनी पड़ती है. जहां एक तरफ कुछ लोगों को ये सब आसानी से मिल जाता है. वहीं कुछ लोग बहुत संघर्ष करने के बाद भी मन मुताबिक और मनचाहा पैसा नहीं कमा पाते हैं. इसके पीछे लोगों की किस्मत और नसीब का बड़ा योगदान होता है. अगर मेहनत करने के बाद भी आपको मनचाहा पैसा (Vastu Tips for Tortoise) नहीं मिल पा रहा है.

यह भी पढ़े : Devshayani Ekadashi 2022 Upay: देवशयनी एकादशी पर इन उपायों से खुल जाएंगे खुशियों के द्वार, हर छोटी बड़ी समस्या होगी दूर और लग जाएगा पैसों का अंबार

तो, इसके लिए आपको बस अपने घर में एक चीज रखनी है. जिसे रखते ही आपके दिन बदल जाएंगे. ये खास चीज कछुआ है. वास्‍तु शास्‍त्र और फेंगशुई दोनों में ही कछुए (crystal tortoise vastu benefits) को बहुत लकी माना गया है. इसका घर में होना पैसे को चुंबक की तरह खींचता है और कुछ ही समय में घर के आर्थिक हालात बेहतर होने लगते हैं.      

यह भी पढ़े : Devshayani Ekadashi 2022 Mantra: देवशयनी एकादशी पर इन मंत्रों के जाप से मिलेगा अष्ट सिद्धियों का वरदान, भगवान विष्णु की कृपा से बन जाएंगे रातों रात धनवान

घर में रखा क्रिस्‍टल का कछुआ रखने से अशुभ ग्रह भी देंगे शुभ फल -  

धातु या तांबे का कछुआ रखने के अलावा जीवित कछुआ घर में पालना बहुत लाभ देता है. इसके अलावा क्रिस्‍टल का कछुआ रखने से घर में दैवीय ऊर्जा का संचार होता है. माना जाता है कि क्रिस्‍टल का कछुआ (Crystal Tortoise) रखने से लोगों के अशुभ ग्रह भी शुभ फल देने लगते हैं. उनके जीवन की समस्‍याएं एक-एक करके कम होने लगती हैं. साथ ही नकारात्‍मकता खत्‍म हो जाती है और सेहत में भी सुधार होता है. इतना ही नहीं उनकी पैसों से जुड़ी भी सारी समस्‍याएं खत्‍म होती हैं.  

यह भी पढ़े : Devshayani Ekadashi 2022 Sadhak Niyam: देवशयनी एकादशी पर इन नियमों से प्राप्त करें चमत्कारी सिद्धियां, विपदा का पहले ही हो जाएगा आभास

पैसों की होगी बारिश और सफलता चूमेगी कदम -

कछुए को घर में रखने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. इसके अलावा अगर तरक्‍की पाने में परेशनी हो रही है तो वे भी दूर होती हैं. घर में रखा कछुआ तेजी से सफलता पाने में भी बहुत मददगार साबित होता है. यही वजह है कि वास्‍तु और फेंगशुई में कछुए को बेहद शुभ माना गया है. वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक, कछुए को आस-पास रखने से माहौल में सकारात्‍मकता रहती है. ये घर में सुख-समृद्धि (effects of keeping tortoise at home) लाता है.