logo-image

January Horoscope 2024: साल 2024 का पहला महीना किन लोगों के लिए रहेगा लकी? पढ़ें जनवरी मासिक राशिफल

January Horoscope 2024: जनवरी 2024 का महीना सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी राशियों का मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन का मासिक राशिफल.

Updated on: 04 Jan 2024, 03:40 PM

नई दिल्ली :

January Horoscope 2024: नया साल शुरू हो चुका है और फिलहाल  जनवरी का महीना चल रहा है. इस महीने में कई व्रत-त्योहार किए जाएंगे. इसके साथ ही ग्रहों के राशि परिवर्तन के लिहाज से यह महीना सभी 12 राशियों के लिए खास रहने वाला है. ज्योतिषियों की मानें तो जहां कुछ राशियों के लिए यह महीना काफी फलदायी और लाभदायक साबित होने वाला है तो वहीं कुछ राशियों को इस महीने कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. तो चलिए जानते हैं जनवरी का महीना सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा?  जानिए जनवरी का महीना आपके लिए कैसा होने वाला है. 

जनवरी 2024 मासिक राशिफल 

1. मेष मासिक राशिफल (Aries Monthly Horoscope)

मेष राशि वाले जातकों को इस महीने कई नए अवसर मिलेंगे. आपकी आर्थिक स्थिती पहले से बेहतर होगी. शांति और धैर्य बनाएं रखें. आपको हर काम में सफलता मिलेगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. कुल मिलाकर देखा जाए तो आपके लिए जनवरी का महीना भाग्यशाली साबित होगा. 

2. वृष मासिक राशिफल (Taurus Monthly Horoscope)

वृष राशि वाले जातकों के लिए जनवरी का महीना मिलाजुला साबित होगा. इस महीने अधिक खर्च करने से बचें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बाहर का खाने से बचें. करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इस महीने लेनदेन में सावधानी बरतें. महीने के आखिरी में आपको लाभ मिलेगा. 

3. मिथुन मासिक राशिफल (Gemini Monthly Horoscope)

मिथुन राशि वाले जातकों को इस महीने अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी. मिथुन राशि वाले जातकों पर शनि की ढैया का प्रभाव रहेगा. आपके कार्यों में कुछ परेशानियां आ सकती है. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें. छात्रों के लिए .यह समय शुभ है.

4. कर्क मासिक राशिफल (Cancer Monthly Horoscope)

कर्क राशि वाले जातकों के लिए जनवरी का महीना मिलाजुला रहेगा.  इस महीने व्यापार में पैसा सोच-समझकर लगाएं. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. माता-पिता का भी सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ेगा. किसी भी करीबी पर भरोसा न करें. कुल मिलाकर देखा जाए तो आपके लिए यह महीना अनुकूल रहेगा. 

5. सिंह मासिक राशिफल (Leo Monthly Horoscope)

सिंह राशि वाले जातकों के लिए जनवरी 2024 का महीना बेहद ही लकी साबित होगा. घर में सुख-शांति बनी रहेगी. इस महीने आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. व्यापार में मुनाफा मिलेगा. कई दिनों से अटके हुए कार्य इस महीने पूरे हो जाएंगे. 

6. कन्या मासिक राशिफल ( Virgo Monthly Horoscope)

कन्या राशि वाले जातकों को इस महीने सावधान रहने की जरूरत है. इस महीने किसी भी करीबी पर भरोसा न करें. सेहत का ध्यान रखें. विद्यार्थियों के लिए यह महीना अनुकूल है.  बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से पहले सोच-समझ लें. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. 

7.  तुला मासिक राशिफल (Libra Monthly Horoscope)

तुला राशि वाले जातकों के लिए यह महीना शुभ साबित होगा. इस महीने आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. इस महीने तुला राशि वाले जातकों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी. घर पर मांगलिक कार्य का आयोजन होगा. सेहत बेहतर रहेगा. 

8. वृश्चिक मासिक राशिफल (Scorpio Monthly Horoscope)

वृश्चिक वाले जातकों को इस महीने कोई भी नया काम शुरू करने से पहले सोच-विचार कर लेना चाहिए. व्यापारियों के लिए यह महीना अनुकूल है. इसलिए व्यापार में सोच-समझकर पैसा लगाएं. इस महीने आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी.  खाने-पीने में भी सावधानी रखें. 

9. धनु मासिक राशिफल (Sagittarius Monthly Horoscope)

धनु राशि वाले जातकों पर इस महीने शनि की साढ़े-साती रहेगी. इस महीने धनु राशियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. पैसे का लेन-देन न करें.  शत्रुओं से सावधान रहें, कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक दृष्टि से समय मिला-जुला रहेगा. 

10. मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope)

मकर राशि वाले जातकों  के लिए जनवरी का महीना शानदार रहने वाला है. दामपत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा. व्यवसाय में मुनाफा होगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. सेहत बेहतर रहेगा. किसी काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. ये यात्रा आपके लिए लाभदायक साबित होगी. 

11. कुंभ मासिक राशिफल  (Aquarius  Monthly Horoscope)

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए जनवरी का महीना बेहद शानदार रहने वाला है. इस महीने आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. छात्रों के लिए यह महीना शुभ साबित होगा. सेहत में सुधार होगा. सूझ-बूझ के साथ आप हर कार्य को आसानी से पूरा कर लेंगे. व्यापारियों के लिए समय शुभ है. 

12. मीन मासिक राशिफल (Pisces Monthly Horoscope)

मीन राशि वाले जातकों के लिए यह महीना भाग्यशाली साबित होगा. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. आर्थिक लाभ होगा. सभी कार्यों में सफलता मिलेगी.  लव लाइफ शानदार रहेगा. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले लोगों को सफलता मिलेगी. किस्मत का साथ मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)