logo-image

Achanak Dhan Labh Ke Upay: इस अक्षर से शुरु होता है आपका नाम, तो साल 2024 में होगा अचानक धनलाभ 

Achanak Dhan Labh Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में कुंडली में ऐसे कई योग बताए गए हैं जो धन और समृद्धि के प्राप्ति के लिए जिम्मेदार होते हैं. धन योग की बात करें तो यह योग जन्मकुंडली में स्थिर और लाभकारी ग्रहों के संयोजन से बनता है.

Updated on: 07 Mar 2024, 11:13 AM

:

Achanak Dhan Labh Ke Upay: धनलाभ के ज्योतिष योग व्यक्ति की जन्मकुंडली में कुछ विशेष ग्रहों और योगों के संयोजन से होते हैं. ज्योतिष शास्त्र में कुंडली में ऐसे कई योग बताए गए हैं जो धन और समृद्धि के प्राप्ति के लिए जिम्मेदार होते हैं. धन योग की बात करें तो यह योग जन्मकुंडली में स्थिर और लाभकारी ग्रहों के संयोजन से बनता है. इसमें कुंडली में केंद्र स्थानों या लाभ स्थानों में केंद्रित ग्रहों की स्थिति की भूमिका होती है. धन योग विशेषज्ञ के अनुसार इस योग में कुंडली में राजा योग या धन योग के साथ ही बृहस्पति या धन करक ग्रह गुरु के साथ स्थित होते हैं. शुक्र और चंद्रमा ग्रह का महत्वपूर्ण भूमिका होती है. इन दोनों ग्रहों के संयोजन से लोग को धन और समृद्धि प्राप्ति की प्रासंगिकता होती है. ये कुछ मुख्य धनलाभ के ज्योतिष योग हैं, जो व्यक्ति की जन्मकुंडली में होते हैं और उन्हें धन और समृद्धि की प्राप्ति में मदद करते हैं. हालांकि, यह योग व्यक्ति के होने वाले प्रारंभिक कठिनाइयों, परिस्थितियों और दशाओं के आधार पर भी प्रभावित होते हैं. 

साल 2024 में, कुछ विशेष ज्योतिषीय योग बनने जा रहे हैं जो कुछ राशियों के लिए अचानक धनलाभ ला सकते हैं. 

धनेश योग: जब गुरु और शुक्र एक ही राशि में होते हैं, तो यह योग बनता है. यह योग 2024 में मकर राशि में बनेगा, जो मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए धन लाभ का संकेत दे सकता है.
हंस योग: जब चंद्रमा और बुध एक ही राशि में होते हैं, तो यह योग बनता है. यह योग 2024 में कर्क राशि में बनेगा, जो कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए धन लाभ का संकेत दे सकता है.
शश योग: जब सूर्य और चंद्रमा एक ही राशि में होते हैं, तो यह योग बनता है. यह योग 2024 में मीन राशि में बनेगा, जो मीन, मेष और वृषभ राशि वालों के लिए धन लाभ का संकेत दे सकता है.
गजकेसरी योग: जब गुरु और चंद्रमा एक ही राशि में होते हैं, तो यह योग बनता है. यह योग 2024 में तुला राशि में बनेगा, जो तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए धन लाभ का संकेत दे सकता है.

इन योगों के अलावा, कुछ अन्य ग्रहों की चाल भी अचानक धन लाभ का संकेत दे सकती है:

बृहस्पति का गोचर: जब बृहस्पति किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में धन भाव में गोचर करता है, तो यह अचानक धन लाभ का संकेत दे सकता है. 2024 में, बृहस्पति मकर राशि में गोचर करेगा, जो मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए धन लाभ का संकेत दे सकता है.
शुक्र का गोचर: जब शुक्र किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में धन भाव में गोचर करता है, तो यह भी अचानक धन लाभ का संकेत दे सकता है. 2024 में, शुक्र मीन राशि में गोचर करेगा, जो मीन, मेष और वृषभ राशि वालों के लिए धन लाभ का संकेत दे सकता है.

इस अक्षर से शुरु होने वाले व्यक्ति को होगा अचानक धनलाभ 

बी अक्षर वाले व्यक्तियों को अपने नाम में "बी" अक्षर को मजबूत बनाने के लिए कुछ उपाय करने चाहिए. वे अपने नाम में "बी" अक्षर से शुरू होने वाले मंत्रों का जाप भी कर सकते हैं. वे अपने नाम में "बी" अक्षर से शुरू होने वाले रत्न भी धारण कर सकते हैं. गजकेसरी योग बनेगा जब गुरु और चंद्रमा एक ही राशि में होते हैं, तो यह योग बनता है. यह योग 2024 में तुला राशि में बनेगा, जो वृषभ राशि वालों के लिए धन लाभ का संकेत दे सकता है. इसी के साथ जिन लोगों का नाम बी अक्षर से शुरु होता है उन्हें भी ये फायदा देगा.  इसी के साथ ही शश योग भी बनेगा जब सूर्य और चंद्रमा एक ही राशि में होते हैं, तो यह योग बनता है. यह योग 2024 में मीन राशि में बनेगा, जो कर्क राशि वालों के लिए धन लाभ का संकेत दे सकता है. वैसे किसी व्यक्ति को अचानक धन लाभ होगा या नहीं, यह उसकी जन्म कुंडली और अन्य ज्योतिषीय कारकों पर निर्भर करता है. 

अचानक धन लाभ के लिए कुछ उपाय:

  • अपने घर में मां लक्ष्मी की पूजा करें.
  • नियमित रूप से दान करें.
  • अपने घर में तुलसी का पौधा लगाएं.
  • शनिवार को हनुमान जी की पूजा करें.
  • गुरुवार को बृहस्पति की पूजा करें.

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अचानक धन लाभ से जुड़ी कुछ धोखाधड़ी भी हो सकती हैं. इसलिए, आपको किसी भी तरह के निवेश या योजना में शामिल होने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)