logo-image

Guru Gochar 2023: भरणी नक्षत्र में गुरु बदल रहा है चाल, 5 राशि वाले हो जाएंगे मालामाल

Guru Gochar 2023 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का व्यक्ति के जीवन पर विशेष प्रभाव पड़ता है. कौन सा ग्रह क्या फल देगा. इसका फल सकारात्मक होने के साथ-साथ नकारात्मक भी होता है.

Updated on: 22 Jun 2023, 02:15 PM

नई दिल्ली :

Guru Gochar 2023 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का व्यक्ति के जीवन पर विशेष प्रभाव पड़ता है. कौन सा ग्रह क्या फल देगा. इसका फल सकारात्मक होने के साथ-साथ नकारात्मक भी होता है. वहीं दिनांक 21 जून को दोपहर 01:19 मिनट पर गुरु ग्रह भरणी नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं.  बता दें, नक्षत्र की कुल संख्या 27 है, इनमें से दूसरे स्थान पर भरणी नक्षत्र हैं. अब ऐसे में गुरु के गोचर से 5 राशि के जातकों पर इसका खास असर देखने को मिलेगा. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि गुरु के भरणी नक्षत्र में प्रवेश करने से किस राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है. 

ये भी पढ़ें - Samsaptak Yog: जुलाई में मंगल गोचर से बनेगा अनिष्कारी समसप्तक योग, 5 राशि वालों को रहना होगा सावधान

गुरु के गोचर से इस राशि के लोग होंगे मालामाल

1. मेष राशि 
गुरु के गोचर के दौरान मेष राशि के जातकों को सफलता मिलेगी. करियर में सफलता की प्राप्ति होगी. व्यापारियों को कामकाज के सिलसिलें में बाहर जाना पड़ सकता है, आपको धन लाभ होने की संभावना है. आपकी लव लाइफ शानदार रहने वाली है. 

2. सिंह राशि 
सिंह राशि वाले जातकों को गुरु गोचर से करियर में अपार सफलता मिलेगी. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें जल्द सफलता मिलेगी. अगर आपने कहीं निवेश किया है, तो आपको जल्द लाभ  होगा. आपके लिए ये समय बहुत शुभ है. आपको अचानक धन लाब होने की संभावना है. 

3. तुला राशि 
तुला राशि वाले जातकों के लिए गुरु गोचर शुभ परिणाम लेकर आया है. आपको अच्छे अवसर की प्राप्ति होगी. कंपनी को आगे बढ़ाने के लिए आपके पास शानदार मौका है. आपकी आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. आप नई योजनाओं पर काम करेंगे, जो आपको भविष्य में आगे लेकर जाएगा . 

4. मकर राशि 
मकर राशि वाले जातकों के लिए ये समय बहुत ही शुभ माना जा रहा है. आपको सरकारी नौकरी की प्राप्ति होगी. आपको कई शुभ अवसर की प्राप्ति होगी. आपके पदोन्नति के योग बनते दिख रहे हैं. समाज में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी.