logo-image

Grahan Yog 2023: 14 अप्रैल से लगेगा ग्रहण योग, अगले 30 दिन तक इन राशियों को रहना होगा सावधान

दिनांक 14 अप्रैल को ग्रहों के राजा सूर्य मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं.

Updated on: 11 Apr 2023, 04:31 PM

नई दिल्ली :

Grahan Yog 2023 : दिनांक 14 अप्रैल को ग्रहों के राजा सूर्य मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं. हर बार मेष राशि में सूर्य शुभ परिणाम देते हैं, लेकिन इस बार स्थिति कुछ ठीक नहीं है. बता दें, मेष राशि से पहले ही राहु ग्रह विराजमान हैं, अब ऐसे में राहु और सूर्य की उपस्थिति ग्रहण योग का निर्माण करेगी. वहीं, शनि भी इस युति में नीच की दृष्टि में रहेंगे. ज्योतिषियों का कहना है कि ग्रहण योग कुछ राशियों की मुश्किलें बढ़ाने वाला साबित होगा. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ ऐसे राशियों के बारे में बताएंगे, जिससे आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. 

ये भी पढ़ें  - Mesh Sankranti 2023 : मेष संक्रांति इन राशियों के लिए है खास,सूर्य देव चमकाएंगे आपका भाग्य

इन तीन राशियों की बढ़ने वाली है मुश्किलें

1.  वृष राशि 
वृष राशि वालों के लिए सूर्य और राहु की युति मानसिक तनाव भरा साबित होगा. परिवार की ओर से आपको कष्ट मिल सकता है. खर्चों में भी वृद्धि होगी. आपको बेवजह यात्रा करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं आपको परेशान कर सकती है. माता-पिता के सात आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं. 

2. कन्या राशि 
कन्या राशि के जातकों के लिए ये योग अशुभ साबित होगा. आप दुर्घटनाओं के शिकार हो सकते हैं. बीमारियां आपके घर दस्तक दे सकती हैं. इस समय किसी को धन उधार देने से बचें. वरना आपका पैसा अटक सकता है. अपनी वाणी पर संयम रखें. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं. 

3. मकर राशि  
मकर राशि वाले जातकों के लिए सूर्य और राहु की युति से ग्रहण योग का निर्माण हो रहा है. परिवार के सदस्यों के साथ आपकी अनबन हो सकती है. शत्रु आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं. कहीं भी निवेश करने से बचें. आपको खर्चों में भी इजाफा होने की संभावना है. प्रेम प्रसंग के मामले में असफलता के योग बन रहे हैं. आपका दांपत्य जीवन प्रभावित हो सकता है.