logo-image

Ganesh Ji Mantra: बुधवार को करें गणेश जी के इन मंत्रों का जाप, गणपति बप्पा जमकर बरसाएंगे कृपा

Ganesh Ji Mantra: बुधवार के दिन गणेश जी के चमत्कारिक मंत्रों का जाप करने से गणपति बप्पा प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों को सुख एवं समृद्धि प्रदान करते हैं.

Updated on: 12 Jan 2024, 10:45 PM

नई दिल्ली:

Ganesh Ji Mantra: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है.  इस दिन गणेश जी का विधिवत पूजन एंव व्रत करने से विशेष लाभ प्राप्त होता है.  मान्यता है कि सच्ची श्रद्धा भाव से गणेश जी की आराधना करने पर आपको जीवन के हर संकट से मुक्ति मिल जाती है. वहीं शास्त्रों के अनुसार, बुधवार के दिन गणपति बप्पा की पूजा करने के साथ-साथ इन मंत्रों का जाप जरूर करना चाहिए. 

1. 'ॐ गं गणपतये नमः' (Om Gam Ganapataye Namaha)

लाभ:  यह मंत्र गणेश जी की पूजा और उनसे कृपा प्राप्ति में मदद करता है. यह अस्तित्व के अवरोधन को दूर करने और बड़े परियोजनाओं में सफलता प्राप्त करने के लिए प्रसिद्ध है. 

2. 'वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभा' (Vakratunda Mahakaya Suryakoti Samaprabha)

लाभ:  इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को नेगेटिव ऊर्जा से मुक्ति मिलती है और उसे सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है. 

3. 'ॐ गजाननाय विद्महे वक्रतुण्डाय धीमहि तन्नो गज प्रचोदयात्'  (Om Gajananaya Vidmahe Vakratundaya Dhimahi Tanno Gajah Prachodayat)

लाभ:  इस मंत्र का जाप करने से बुद्धि, विवेक, और सच्चे उद्दीपन की प्राप्ति हो सकती है, जो व्यक्ति को जीवन में सफलता की दिशा में मदद कर सकती है. 

4. 'विघ्नहरण मंत्र'  (Vighnaharan Mantra)

लाभ:   यह मंत्र विघ्नों को दूर करने और समस्त कार्यों में समृद्धि प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षित है. 

5. 'गणपति अथर्वशीर्ष'  (Ganpati Atharvashirsha)

लाभ:  यह अथर्ववेदीय मंत्र गणेश जी की सर्वशक्तिमान स्वरूप की स्थापना करता है और भक्त को शांति और समृद्धि प्रदान करने का दावा करता है. 

गणेश जी के इन मंत्रों का नियमित रूप से जाप करने से भक्त को आध्यात्मिक और सामाजिक स्तर पर लाभ हो सकता है, साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं. यह भी याद रखा जाना चाहिए कि श्रद्धा और निष्ठा के साथ मंत्रों का जाप करना अधिक प्रभावी होता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें -

Samudrika Shastra: जिस लड़की में होते हैं माता सीता के ये 10 गुण, पति के लिए होती हैं बहुत भाग्यशाली

Paush Amavasya Upay: साल की पहली अमावस्या पर जरूर करें ये 7 काम, चमक जाएगा आपका सोया हुआ भाग्य