logo-image

Budh Grah Uday 2023 : 13 दिन बाद बुध होंगे उदय, 3 राशियां मानी जा रही हैं भाग्यशाली, होगी धनवर्षा

Budh Grah Uday 2023 : ज्योतिष में ग्रह के उदय और अस्त के बारे में विस्तार से बताया गया है. जब भी कोई ग्रह उदय या अस्त होता है, तो इसका शुभ और अशुभ प्रभाव न सिर्फ राशि पर बल्कि पृथ्वी पर भी देखने को मिलता है.

Updated on: 28 Jun 2023, 10:28 AM

नई दिल्ली :

Budh Grah Uday 2023 : ज्योतिष में ग्रह के उदय और अस्त के बारे में विस्तार से बताया गया है. जब भी कोई ग्रह उदय या अस्त होता है, तो इसका शुभ और अशुभ प्रभाव न सिर्फ राशि पर बल्कि पृथ्वी पर भी देखने को मिलता है. वहीं बुध ग्रह को सभी ग्रहों का राजकुमार भी कहा जाता है. ये दिनांक 11 जुलाई को उदय हो रहे हैं. जिससे भद्र राजयोग का निर्माण हो रहा है. वहीं बुध ग्रह विवेक और बुद्धि के कारक भी माने जाते हैं. अब ऐसे में बुध ग्रह के उदय होनेसे 3 राशि वालों के ऊपर इसका सकारात्मक असर देखने को मिलेगा. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि कौन से ऐसे 3 राशियां हैं, जिनके लिए बुध उदय शुभ माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ें - Mangal Gochar 2023 : 1 जुलाई को मंगल का सिंह राशि में गोचर, 4 राशि वालों को व्यापार के साथ नौकरी में होगा लाभ

बुध उदय 3 राशि वालों के लिए है बेहद भाग्यशाली 

1. कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह के उदय होने से बनने वाला भद्र राजयोग लाभकारी माना जा रहा है. आपको व्यापार में तरक्की होने की संभावना है. जो लोग मीडिया और कला से जुड़े हैं, उनके प्रतिभा में निखार आएगा. नौकरीपेशा लोगों को नई नौकरी मिल सकती है. बिजनेस करने वालों को लाभ होगा. आपको पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. अगर आप कहीं यात्रा करने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए ये समय बहुत ही शुभ माना जा रहा है. 

2. सिंह राशि 
सिंह राशि के जातकों के लिए भद्र राजयोग शुभ परिणाम लेकर आया है. आपको अचानक धन लाभ होने की संभावना है. संतान की तरफ से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. व्यापार में बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए ये समय शुभ है. 

3. धनु राशि 
धनु राशि के जातकों के लिए भद्र राजयोग शुभ परिणाम लेकर आया है. आपके लिए ये योग लाभकारी सिद्ध होगा. अगर आपके वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी आ रही है, तो वह जल्द ठीक होने वाली है. पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे लोगों के लिए समय शुभ है. आपकी पहचान नए लोगों से होगी. आप दोस्तों के साथ बाहर घुमने जा सकते हैं.