logo-image

Budh Grah Margi 2024: सावधान!! आज शाम ग्रहों के राजकुमार बदल रहे हैं अपनी चाल, इन राशियों के लिए हैं खतरनाक 

Budh Grah Margi 2024: वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह को बुद्धि, तर्क, संचार और व्यापार का कारक माना जाता है. जब बुध ग्रह वक्री अवस्था में होता है तो इसे अशुभ माना जाता है और माना जाता है कि इस दौरान चीजें धीमी गति से चलती हैं. वहीं, दूसरी ओर, जब बुध ग्रह मार्गी होता है तो इसे शुभ माना जाता है..

Updated on: 25 Apr 2024, 03:36 PM

नई दिल्ली :

Budh Grah Margi 2024: बुध ग्रह, जो संचार, बुद्धि, व्यापार और व्यवसाय का प्रतीक है, 25 अप्रैल 2024, शाम 5:49 बजे मीन राशि में मार्गी हो जाएगा. यह ग्रह परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करेगा, लेकिन कुछ राशियों पर इसका विशेष प्रभाव पड़ेगा. बुध मार्गी मीन राशि में होने का अर्थ है कि ग्रह बुध जब मीन राशि में गोचर करता है. इस समय पर, बुध अपनी गति के कारण मीन राशि में अपनी धारा बदलता है, जिससे व्यक्ति के मानसिक संतुलन, विचारशीलता, और संचार क्षमता पर प्रभाव पड़ता है.

बुध का मार्गी मीन राशि में गोचर विभिन्न प्रकार की प्रभावित कर सकता है, जैसे कि विचारों का बदलाव, कल्पनाशीलता की ऊर्जा, और संचार कौशल में सुधार. यह समय अच्छा होता है विचारशील और कल्पनाशील कार्यों के लिए, और व्यक्ति को अपने विचारों को साझा करने और अच्छे संदेश प्रसारित करने का समय प्रदान करता है. इस समय पर विशेष रूप से मीन राशि के जातकों को अपने संवाद में सजीवता और गहराई लाने का अवसर मिलता है, जो उन्हें सामाजिक और पेशेवर दृष्टि से उत्तम लाभ प्रदान कर सकता है.

मेष राशि: मानसिक तनाव कम होगा. ध्यान केंद्रित करने में आसानी होगी. नए अवसर प्राप्त होंगे. यात्रा करने का मौका मिलेगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा. 

वृषभ राशि: आत्मविश्वास बढ़ेगा. निर्णय लेने में आसानी होगी. व्यवसाय में वृद्धि होगी. नए संपर्क बनेंगे. पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेंगी. 

मिथुन राशि: वाणी में प्रभावशाली होगी. लेखन और संचार में सफलता मिलेगी. नए शौक विकसित होंगे. सामाजिक जीवन में सक्रियता बढ़ेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

कर्क राशि: धन लाभ होगा. निवेश में सफलता मिलेगी. करियर में तरक्की होगी. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. 

सिंह राशि: मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा. शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी. नए अवसर प्राप्त होंगे. यात्रा करने का मौका मिलेगा. पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेंगी. 

कन्या राशि: रचनात्मकता बढ़ेगी. नए विचार आएंगे. व्यवसाय में वृद्धि होगी. नए संपर्क बनेंगे. पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेंगी. 

तुला राशि: प्रेम और रोमांस में वृद्धि होगी. विवाह का योग बन सकता है. व्यवसाय में सफलता मिलेगी. नए संपर्क बनेंगे. सामाजिक जीवन में सक्रियता बढ़ेगी. 

वृश्चिक राशि: नौकरी में तरक्की होगी. व्यवसाय में वृद्धि होगी. नए अवसर प्राप्त होंगे. यात्रा करने का मौका मिलेगा. पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेंगी. 

धनु राशि: धन लाभ होगा. निवेश में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेंगी. आध्यात्मिक जीवन में रुचि बढ़ेगी. 

मकर राशि: मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा. शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी. नए अवसर प्राप्त होंगे. यात्रा करने का मौका मिलेगा. पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेंगी. 

कुंभ राशि: प्रेम और रोमांस में वृद्धि होगी. विवाह का योग बन सकता है. व्यवसाय में सफलता मिलेगी. नए संपर्क बनेंगे. सामाजिक जीवन में सक्रियता बढ़ेगी.

मीन राशि: स्मरण शक्ति और बुद्धिमत्ता में वृद्धि होगी. मन थोड़ा अशांत रह सकता है. गलतफहमी और विवाद होने की संभावना है. खर्च में वृद्धि हो सकती है. स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी लापरवाही बरत सकते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

यह भी पढ़ें: Akshaya Tritiya 2024 अक्षय तृतीया के दिन शुभ मुहूर्त में खरीदें सोना-चांदी, भग्योदय होने में नहीं लगेगा समय