logo-image

Good Bnd Bad Omens: जानवरों से जुड़े शुभ-अशुभ संकेत जिसे जानकर हैरान रह जाएंगे आप 

Good Bnd Bad Omens: घर में जानवर होना या आसपास में जानवर पक्षी देखना अच्छा लगता है लेकिन इनसे जुड़े शुभ और अशुभ संकेत जानने के बाद आप ये तय करें कि आपके साथ कभी ऐसा हुआ है या नहीं.

Updated on: 16 Aug 2023, 04:54 PM

नई दिल्ली:

Good Bnd Bad Omens: कुत्ते, बिल्ली, गाय, चीटियों और कबूतरों जैसे कई जानवरों, पक्षियों से जूड़े ऐसे शुभ अशुभ संकेतो के बारे में शास्त्रों में बताया गया है जिन्हें जानने के बाद आप सतर्क हो जाएंगे. दरअसल,जानवर अपने अंदाज में आपको शुभ अशुभ का संकेत देते हैं... जैसे आप भी बिल्ली के रास्ता काटने से परेशान हो जाते होंगे... उसी तरह के कई और दूसरे संकेत भी मिलते हैं. तो आपको बस इन संकतों को पहचानना है. ये कौन से संकेत हैं और ये आपको शुभ फल देने वाले हैं या अशुभ होगा आइए जानते हैं.

- नारद पुराण के मुताबिक बिल्ली का घर में आना अशुभ माना गया है. कहते हैं बिल्ली नकारात्मक ऊर्जा लेकर आती है. जब बिल्ली रास्ता काटकर दूसरी ओर चली जाती है तो अपने पीछे वह नेगेटिव ऊर्जा छोड़ जाती है, जो काफी देर तक उस मार्ग पर बनी रहती है. 

- बिल्ली से जुड़ा एक शुभ संकेत भी है. अगर बिल्ली घर में बच्चे को जन्म देती है तो इसे भी अच्छा माना जाता है. 

- कहीं जाते हुए अगर कुत्ता सामने से भौंकने लगे तो ये शुभ संकेत नहीं है.

- अगर सुबह उठते ही गाय दिखें या गाय की आवाज सुनाई दें, तो ये अच्छा संकेत है.

- अगर पीला ततैया आपके घर मे बार-बार छत्ता बना लेता है तो यह अच्छा नहीं है.

- घर मे कबूतरों का घोंसला होना अच्छा संकेत नहीं है... कबूतर पालना भी अच्छा नहीं होता. अगर आपकी खिड़की में कबूतरों का अड्डा बन गया है है तो घर में तनाव हो सकता है.

- लाल चींटियां अगर आपके घर मे घर बना ले तो धन हानि के संकेत हैं.

- बहुत सारी मकड़ियां घर मे अचानक दिखने लगें तो ये बुरा संकेत है. 

- अगर घर में काले रंग के चूहे बहुत ज्यादा दिखने लगें तो ये अच्छा संकेत नहीं है.

तो अब आपके साथ अगर कुछ ऐसा हो रहा है आपके सामने किसी जानवर या पक्षी का कोई इस तरह का संकेत मिल रहा है तो आप थोड़े चौकने रहे. दुर्घटना से सावधानी भली है. ऐसे में आप अगर किसी शुभ कार्य को करने का सोच रहे हैं तो थोड़ा टाल दें. लेकिन ध्यान रखें कि ये सारी जानकारी मान्यताओं पर आधारित है. न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.