logo-image

OMG इस शख्स का हुआ पुनर्जन्म, दोहराया अपनी ही मौत का किस्सा फिर हुआ कुछ ऐसा

स्टीव मुलिगन नाम के एक शख्स को ना सिर्फ अपने पूर्वजन्म की बातें याद हैं बल्कि उसने अपनी मौत का किस्सा भी कह सुनाया है. यह अजीबोगरीब वाक्या लंदन का है.

Updated on: 10 Mar 2022, 12:24 PM

highlights

  • लंदन के रहने वाले स्टीव को याद है पुराने जन्म के किस्से
  • पूर्व जन्म में मौत का मंजर आज भी है बखूबी याद

लंदन (मैनचेस्टर):

भले ही बहुत से लोग पुनर्जन्म जैसी बातों पर विश्वास नहीं करते पर आज भी ऐसी कई कहानियां हकीकत बयां करती हैं. जिनमें पुनर्जन्म जैसी बातों का होना सच देखा गया है. ऐसी ही कहानी लंदन के रहने वाले स्टीव मुलिगन की जिंदगी की सच्चाई है. उसने अपनी ही मौत से जुड़ी रोचक बातों का खुलासा किया है. 61 साल के स्टीव का कहना है कि वह पिछले जन्म में एक पायलट था. पहले विश्वयुद्ध के दौरान फ्रांस में उसका एयरक्राफ्ट दुश्मनों के निशाने पर आने की वजह से गिर गया था, जिससे गिर कर उसकी मौत हो गयी थी. यह घटना 1917 की थी जब उसकी मौत हो गयी थी. स्टीव ने बताया कि उसका जन्म 1961 तक दोबारा नहीं हुआ था लेकिन उसे आज भी पूर्व जन्म की साल 1903 की बातें बखूबी याद हैं.

यह भी पढ़ेंः तांत्रिक बाबा का खतरनाक खेल, कहा- चमत्कार से फूंकुंगा मृतक में प्राण, फिर हुआ कुछ ऐसा

पूर्वजन्म की सारी बातें हैं बखूबी याद

उसने खुलासा किया है कि उसका नाम पूर्वजन्म में Sydney Sutcliffe  था. वहीं उसके पिता का नाम ABRAHAM ARTHUR SUTCLIFFE था. आर्थर लैंददनो के पवेलियन थिएटर में एंटरटेनर का काम करता था. स्टीन का कहना है कि पूर्व जन्म की बातें याद आने पर वह ब्रिटेन के लैंददनो भी गया था जहां उसकी मौत के बाद उसे दफनाया गया था. नॉर्थ वेल्स से बातचीत करने पर स्टीव ने बताया कि उसे बचपन से ही लैंददनो से काफी लगाव था. बचपन में जब वह वहां जाया करता था तो उसे सारे रास्ते खुद ब खुद याद रहते थे. जिसे देखकर स्टीव की मां भी हैरान रह जाती थी. किसी व्यक्ति के सुझाव पर स्टीव ने HYPNOSIS की मदद से अपने पूर्व जन्म के किस्सों को बखूबी याद कर पाया. स्टीव बताता है कि उसे उसकी मौत के पल भी याद हैं. मौत का खौफनाक मंजर आज भी उसे अच्छे से याद है.