logo-image

प्रेग्नेंट बहू को सास ने नहीं चलाने दिया एसी, बोले सोशल मीडिया यूजर्स- 'ऐसी सास अभी भी मौजूद है'

चीन से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जहां एक सास ने अपनी प्रेग्नेंट बहू को बिजली का बिल बचाने के लिए एसी नहीं चलाने दिया. जिसके चलते महिला की तबियत खराब हो गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

Updated on: 15 Jun 2023, 09:39 AM

New Delhi:

चीन से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जहां एक सास ने अपनी प्रेग्नेंट बहू को बिजली का बिल बचाने के लिए एसी नहीं चलाने दिया. जिसके चलते महिला की तबियत खराब हो गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. हालांकि, समय रहते अस्पताल पहुंच जाने की वजह से महिला और गर्भ में पल रहे उसके बच्चे को डॉक्टरों ने बचा लिया. उसके बाद चीनी सोशल मीडिया में लोगों ने सास को बुरा भला कहना शुरु कर दिया. दरअसल, ये मामला ग्वांगडोंग प्रांत का है. जहां 20 सप्ताह एक प्रेग्नेंट महिला को को उसकी सास ने भीषण गर्मी में एयर कंडीशनर नहीं चलाने दिया. जिसके चलते भीषण गर्मी में मिला ने गर्भ में पल रहे अपने बच्चे को लगभग खो दिया. क़िंगदाओ ब्रॉडकास्टिंग के मुताबिक, स्थानीय इमरजेंसी में भर्ती महिला और उसके बच्चे को आपातकालीन उपचार के बाद खतरे से बाहर बताया गया.

पति ने नहीं करने दिया काम तो बहू को प्रताड़ित करने लगी सास

महिला का कहना है कि उसके खराब स्वास्थ्य के कारण, उसके पति ने गर्भवती होने पर उसे काम करना बंद करने को कह दिया. जिससे उसकी सास चिढ़ गई. उसके बाद महिला की सास ने उसका उत्पीड़न करना शुरु कर दिया और उसे धमकाने लगी. जब 10 जून को तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, तो महिला से गर्मी सहन नहीं हुई. जब वह एयर कंडीशनर चालू करने गई तो उसकी सास ने उसे रोक दिया. तब उसकी सास ने उससे कहा कि, वह आराम के लायक नहीं है क्योंकि वह बिलों का भुगतान नहीं करती.

महिला की सास ने कहा कि "खाना, कपड़े और जरूरी चीजें मेरा बेटा देता है, तुम केवल पैसे खर्च करना जानती हो." पीड़ित महिला ने बताया कि वह ठीक से सांस नहीं ले पाई थी और उसे बहुत पसीना आ रहा था. उसके बाद महिला ने आपातकालीन हॉटलाइन को फोन किया और उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. आपातकालीन उपचार के लिए उसे तुरंत आईसीयू में भर्ती किया गया. जब उसे होश आया तो एक डॉक्टर ने उसे बताया कि अगर उसे समय पर इलाज नहीं मिला होता तो वह अपना बच्चा खो सकती थी.

मैं बुरी तरह से डर गई थी- पीड़ित महिला

उसके बाद महिला ने कहा कि डॉक्टरों की बात सुनकर मैं बुरी तरह से डर गई थी. मैं उन्हें माफ नहीं करूंगी. मैं बाहर चली जाऊंगी. चीनी सोशल मीडिया में महिला की ये कहानी तेजी से वायरल हो रही है. ज्यादातर यूजर्स सास के ऐसे व्यवहार से हैरान है.

क्या बोले सोशल मीडिया यूजर्स

सास के ऐसे व्यवहार पर चीनी सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है. यूजर्स सास को बुरी भली सुना रहे हैं. एक यूजर ने लिखा , "ऐसी सास अभी भी मौजूद है?" वहीं एक अन्य यूजर ने कहा, "यदि मैं महिला होती, तो मैं सास की बात नहीं सुनती. मैं क्यों सुनूं?" बता दें कि चीन में इनदिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. गर्म हवाओं से लोगों का जीना मुहाल है. चीन में जून और जुलाई के महीने में भीषण गर्मी पड़ती है. पिछले साल जुलाई में, मध्य चीन में 58 वर्षीय एक व्यक्ति, जिसने गर्मी के दौरान एयर कंडीशनिंग का उपयोग नहीं किया था, तो उसे तीव्र गुर्दे की विफलता का सामना करना पड़ा. 2017 में डिलीवरी में एयर कंडीशनिंग का उपयोग करने से इनकार करने के कारण शंघाई में एक महिला की हीटवेव से मौत हो गई थी.