logo-image

High Bill: पर्यटक को सीफूड खाना पड़ा भारी, बिल देख उड़े होश, बुलाई पुलिस

High Bill: पर्यटक को

Updated on: 21 Sep 2023, 02:43 PM

नई दिल्ली:

High Bill: हम सब को रेस्टोरेंट जाना और बाहर खाना खाना अच्छा लगता है. कई बार हम अपनी पसंद की चीज को खाने से पहले उसका प्राइस नहीं देखते हैं. जिसकी वजह से हमे ज्यादा कीमत चुकानी पड़ती है. जापान के लो घूमना और सॉली खाना बहुत पंसद करते हैं. वहीं एक पर्यटक को रेस्टोरेंट में खाना भारी पड़ गया. दरअसल एक जापानी टूरिस्ट  (Japanese tourist),को सिंगापुर के एक रेस्टोरेंट में खाना भारी पड़ गया. यहां पर्यटक ने एक डिश ऑर्डर की जिसे खाने के बाद जब उसने उस डिश का बिल देख तो होश उड़ गए. 

बिल 56 हजार

दरअसल एक जापानी पर्यटक अपने दोस्तों के साथ सिंगापुर के एक रेस्टोरेंट में गई. यहां उसने केकडे की बनी डिश( (crab dish) खाई जिसका बिल रेस्टोरेंट ने महिला को 680 डॉलर यानी  56 हजार 503 रुपए का बिल पकड़ा दिया इतना ही नहीं उससे बिल भी वसूल किए. जिसके बाद महिला ने सिंगापुर पुलिस से इसकी शिकायत करते हुए कहा कि उसे बिल की जानकारी दिए बिना ही उससे जबरदस्ती पैसे लिए गए. ये वाकया सिंगापुर के एशियावन का है. जानकारी के अनुसार ये मामला इसी साल की 19 अगस्त का है. पर्यटक जुंको शिनबा को सीफूड खाना पसंद है. लेकिन जब उसे पता चला कि जो चिली क्रैब डिश उसने ऑर्डर की है वो 680 डॉलर की है.

नहीं दी जानकारी

जुंको शिनबा ने बताया कि एक वेटर ने तारीफ करते हुए उसके यहां कि फेमस अलास्का किंग चिली क्रैब ऑर्डर लिया. वेटर ने केकडे की कीमत मात्र 20 डॉलर बताई थी. लेकिन उसने ये नहीं जानकारी दी कि वो प्रत्येक 100 ग्राम पर कीमत लेते हैं. इतना ही नहीं उसने कुल वजन भी नहीं बताई. उसने कहा कि केकड़े को बनाने से पहले कुल वजन की भी जानकारी नहीं दी.

78 डॉलर का डिस्काउंट

ये ऑर्डर चार लोगों के हिसाब से बहुत अधिक था. शिनाबा ने बताया कि हम सब हैरान थे कि सिर्फ चार लोगों खाने के लिए इतना ज्यादा बिल. वेटर ने नहीं बताया कि पूरा केकड़ा उनके लिया बनाया जा रहा है. अन्य रेस्टोरेंट में केकड़े का कुछ पार्ट सर्व किया जाता है. पुलिस सूचना मिलने के बाद रेस्टोरेंट पहुंच गई. इसके बाद जांच पड़ताल और बहस के बाद शिनाबा को 78 डॉलर का डिस्काउंट ऑफर किया गया. इसके बाद वेटर ने अन्य कस्टमर के बिल भी दिखाए.