ISSF World Cup : शुक्रवार को भारत ने जीता दो स्वर्ण पदक

भारत को यहां जारी आईएसएसएफ विश्व कप में शुक्रवार को जूनियर स्पर्धाओं में दो स्वर्ण पदक हासिल हुए हैं।

  |   Updated On : September 08, 2018 11:02 AM
आईएसएसएफ विश्व कप (फाइल फोटो)

आईएसएसएफ विश्व कप (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारत को यहां जारी आईएसएसएफ विश्व कप में शुक्रवार को जूनियर स्पर्धाओं में दो स्वर्ण पदक हासिल हुए हैं। किशोर निशानेबाज हृदय हजारिका ने लड़कों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में सोना जीता, वहीं देश की लड़कियों ने 10 मीटर एयर राइफल जूनियर टीम स्पर्धा में नए विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया। इसके अलावा, एलावेनिल वलारिवान ने लड़कियों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया है। इसी स्पर्धा में निशानेबाज श्रेया अग्रवाल को कांस्य पदक मिला है।

हजारिका ने ईरान के निशानेबाज आमिर मोहम्मद को शूट-ऑफ में हराकर सोना जीता। दोनों के अंक 250.1 से बराबर थे। ऐसे में हजारिका ने 10.3 का निशाना लगाकर स्वर्ण पदक जीत लिया।

ईरानी निशानेबाज मोहम्मद ने 10.2 का निशाना लगाया और इस कारण उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इस स्पर्धा में रूस के ग्रिगोरी शामाकोव को 228.6 अंकों के साथ कांस्य पदक हासिल हुआ।

भारत की एलावेनिल, श्रेया और मानिनी कौशिक की टीम ने लड़कियों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर टीम स्पर्धा में 1880.7 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल कर नया जूनियर विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए सोना जीता।

इसी स्पर्धा में चीन की टीम ने 1874.6 अंकों के साथ रजत और दक्षिण कोरिया की टीम ने 1871.9 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। भारत को हालांकि, लड़कों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर टीम स्पर्धा में असफलता हाथ लगी। इस स्पर्धा में हजारिका, दिव्यांश और अर्जुन की टीम पदक जीतने से चूक गई।

लड़कों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीन की टीम ने अपने नाम किया। चीन ने नया रिकॉर्ड बनाने के साथ स्वर्ण पदक जीता। चीन की टीम को 1876.2 अंकों के साथ सोना मिला।

और पढ़ें: Ind Vs Eng: पाकिस्तान सुपर लीग में खेलेंगे साउथ अफ्रीका का यह खिलाड़ी

इसके अलावास, ईरान ने 1874.3 अंकों के साथ रजत और रूस ने 1873.7 अंकों के साथ कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। भारत की किशोर निशानेबाज एलावेनिल ने लड़कियों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा के फाइनल में दूसरा स्थान हासिल किया। इसी स्पर्धा में भारत की निशानेबाज श्रेया अग्रवाल को कांस्य पदक मिला।

इस स्पर्धा के फाइनल में एलावेनिल को 249.8 अंकों के साथ रजत मिला। श्रेया ने 228.4 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य जीता। चीन की मेंगायो शी ने 250.5 अंक हासिल कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। इससे पहले, क्वालिफिकेशन में एलावेनिल ने 631.0 अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त करते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था। श्रेया ने 628.5 अंकों के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया था। चीन की मेंगायो को 627.4 अंकों के साथ तीसरा स्थान मिला था।

First Published: Saturday, September 08, 2018 09:52 AM

RELATED TAG: Issf World Cup, India, Hriday Hazarika,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो