logo-image

धरती नहीं... मीलों दूर Space में शादी करेंगे दुनिया के सबसे अमीर आदमी Jeff Bezos

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार और अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस जल्द ही अंतरिक्ष में शादी करने वाले हैं. उनकी होने वाली पत्नी एमी-पुरस्कार विजेता पत्रकार और हेलिकॉप्टर पायलट लॉरेन सांचेज है.

Updated on: 29 May 2023, 05:59 PM

नई दिल्ली:

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार और अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस जल्द ही अंतरिक्ष में शादी करने वाले हैं. उनकी होने वाली पत्नी एमी-पुरस्कार विजेता पत्रकार और हेलिकॉप्टर पायलट लॉरेन सांचेज है. बता दें कि पिछले कुछ समय से जेफ अपने रिलेशनशि को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. ऐसे में इसी बीच खबर है कि जेफ और लॉरेन सांचेज जल्द ही शादी कर लेंगे. इस शादी की खास ये है कि जेफ अंतरिक्ष में शादी करने वाले दुनिया के पहले आदमी होंगे. हालांकि अभी इस बात की कोई पुष्टी नहीं हुई है. 

बता दें कि जेफ बेजोस की होने वाली पत्नी अक्सर उनके साथ इंस्टाग्राम  पर फोटो शेयर करती हैं. वहीं दोनों की सगाई की घोषणा समुद्र में याच्ट पर वीकेंड इंजॉय करते हुई.

गौरतलब है हाल ही में लॉरेन सांचेज और जेफ बेजोस की एक तस्वीर सामने आई, जिसमें सांचेज की उंगलियों में हीरे की अंगूठी दिखाई दी. वहीं  कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 के दौरान दोनों कान्स के तट पर याच्ट में नजर आए, ऐसे में लगभग सबकुछ तय है, बस अप इसकी आधिकारिक घोषणा होना बाकि है. बता दें कि जेफ बेजोस की उम्र जहां 59 साल है, वहीं लॉरेन सांचेज 53 साल की है. 

अंतरिक्ष में जेफ बेजोस की शादी की चर्चाओं के बीच, आपको बता दें कि जेफ पहले भी तरिक्ष का सफर तय कर चुके हैं. साल 2021 में अमेरिका के  पश्चिमी टेक्सास के रेगिस्तानी इलाके से उन्होंने अंतरिक्ष के लिए उड़ान भरी थी.  उन्होंने अपनी कंपनी ब्लू ओरिजिन के न्यू शेपार्ड रॉकेट में बैठकर ये उड़ान भरी थी.

बता दें कि जेफ बेजोस करीब 10  मिनट तक आउटर स्पेस में थे, जिसके बाद उनके कैप्सूल को वापस धरती पर लाया गया. खबरों के मुताबिक जेफ बेजोस के स्पेस में जाने में करीब 5.5 अरब डॉलर यानी कम से कम 40 हजार करोड़ रुपये लगे थे. जेफ स्पेस में अकेले नहीं थे, बल्कि उनके साथ तीन अन्य लोग भी थे, जिनमें से एक उनका भाई, दूसरा एविएशन एक्सपर्ट, जबकि तीसरे के लिए सीट की बिडिंग की गई थी.