logo-image

मेहंदी के रंग को गहरा करने के रामबाण टिप्स, कई दिनों तक नहीं उतरेगी मेहंदी

मेहंदी का रंग जितना गहरा होता है मेहंदी का डिज़ाइन उतना ही खूबसूरत दिखता है. इतना ही नहीं मेहंदी ज्यादा दिनों तक आपके हाथों पर रची रहे इसके लिए हम आपको कुछ स्पेशल टिप्स देने जा रहे हैं.

Updated on: 28 Jun 2023, 04:30 PM

नई दिल्ली:

Tips For Mehndi Colour: मेहंदी की सुंदरती हाथों पर तभी नज़र आती है जब हाथों पर मेहंदी का गाढ़ा रंग रचा हो. अगर आप ईद, सावन, तीज, करवाचौथ, दिवाली या शादी के खास मौके पर मेहंदी लगा रही हैं तो हम आपको कुछ ऐसे रामबाण टिप्स दे रहे हैं जो आपकी मेहंदी का रंग बेहद दार्क कर देंगे. आप अपने हाथों को देखती रह जाएंगी. वैसे तो कहते हैं मेहंदी का गहरा रंग आपके पार्टनर के गहरे प्रेम की निशानी होती है. तो आप अगर इस साल अपने गोरे गोरे हाथों पर मेहंदी लगा रही हैं तो ये टिप्स आपके काम के हैं. 

मेहंदी को गाढ़ा करने के टिप्स

नोट:किसी भी टिप को फॉलो करने से पहले ये बात ध्यान रखें कि मेहंदी सूखते ही उतारें नहीं. कुछ घंटों तक मेहंदी पर पानी ना पड़ने दें और जब आप मेहंदी उतारने जाएं तो उससे पहले आप हाथों पर तेल जरूर लगा लें. 

नींबू चीनी वाला नुस्खा
नींबू चीनी का नुस्खा किसी रामबाण से कम नहीं है. मेहंदी सूखने के बाद आप एक कटोरी में 1 नींबू के रस में 15-20 चीनी के दाने मिलाकर उसका घोल बना लें फिर कॉटन को इस घोल में डूबोकर अपने हाथों पर लगाएं. इससे मेहंदी काफी देर तक हाथों पर चिपकी रहेगी जिससे रंग गहरा होता जाएगा. थोड़ी-थोड़ी देर में घोल सूखने पर इसे दोबारा लगाते रहें.

सरसों का तेल

सरसों के तेल की तासीर गर्म होती है. इसलिए जब इसे मेहंदी वाले हाथों पर लगाते हैं तो उससे मेहंदी का रंग दार्क हो जाता है. अचार में मौजूद सरसों का तेल ज्यादा फायदेमंद होता है.

इस तरह लौंग का उपयोग करें

लौंग को हाथों पर रगड़ना नहीं है बल्कि 4-5 लौंग लेकर उसे तवे पर अच्छी तरह गर्म करें और फिर उसके धुएं से अपने हाथों की धूनी दें. लौंग की भाप से भी मेहंदी का खूब रंग चढ़ता है

चूने से गाढ़ा होगा मेहंदी का रंग

जब आपके हाथों की मेहंदी अच्छी तरह सूख जाए तब आप इस पर चूना रगड़ लें. ऐसा करने से भी आपकी मेहंदी और सुंदर और दार्क होती है

ये बाम है रामबाण

ये तो सब जानते हैं कि विक्स और आयोडेक्स जैसे बाम लगाने के बाद कितना गर्म करते हैं. मेहंदी वाले हाथों में गर्मी देने के लिए आप किसी भी बाम का इस्तेमाल कर सकते हैं. मेहंदू सूखने के बाद आप हाथों में बाम लगाकर इस पर कपड़ा बांधकर कुछ देर छोड़ दें आपकी मेहंदी का रंग कई दिनों तक गहरा ही रहेगा

तो इस बार जब आप मेहंदी लगाएं तो इन बातों का ख्याल जरूर रखें. मेहंदी का रंग जितना गहरा होगा आपका प्यार भी उतना ही गहरा होगा. आपके हाथ देखकर सब कहेंगे आपके वो आपको कितना प्यार करते हैं.

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए