logo-image

CM योगी आदित्यनाथ की जिंदगी को करीब से जानना है तो यह खबर जरूर पढ़िए

जहां हर कोई अपने चहिते सितारो के बारें में सब कुछ जानना चाहता है. वैसे ही अपने मन पसंद नेता के बारें में भी सबको सब कुछ जानना अच्छा लगता है. हर कोई जानना चाहता है कि भारत के सबसे बड़े प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आखिर कैसी जिंदगी जीते हैं

Updated on: 14 Mar 2022, 03:27 PM

highlights

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसी परिचय की जरूरत नहीं है
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आखिर कैसी जिंदगी जीते हैं
  • मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कुछ ख़ास बातें

New Delhi:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ( CM Yogi Adityanath) किसी परिचय की जरूरत नहीं है. योगी आदित्यनाथ अपने बयानों को लेकर तो चर्चा में रहते ही हैं, साथ ही लोगों के बीच उनको लेकर एक अलग उत्सुकता रहती है. जहां हर कोई अपने चहिते सितारो के बारें में सब कुछ जानना चाहता है वैसे ही अपने मन पसंद नेता के बारें में भी सबको सब कुछ जानना अच्छा लगता है. हर कोई जानना चाहता है कि भारत के सबसे बड़े प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आखिर कैसी जिंदगी जीते हैं, कैसा खान पान करते हैं. तो चलिए आज बताते हैं मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कुछ ख़ास बातों के बारें में. 

यह भी पढ़ें- थकान और तनाव को करना है कम, तो जिंदगी में लगाएं इस दाल का तड़का

योगी आदित्यनाथ शुरुआत से ही बहुत कठिन दिनचर्या का पालन करते हैं. इसलिए वे सुबह तीन बजे उठ जाते हैं और चार से पांच बजे के बीच में योगा करते हैं. इसके बाद वे स्नान करके भगवान की पूजा-अर्चना में व्यस्त रहते हैं. 

जब योगी आदित्यनाथ गोरखपुर जाते हैं तो वे मठ और मंदिर परिसर में चक्कर लगाते हैं और वहां की साफ-सफाई का जायजा भी लेते हैं. वे गोशाला जाते हैं, गायों की सेवा करते हैं और साथ ही मछलियों को दाना भी खिलाते हैं. उनका ये दौरा कुछ अनोखा होता है. उनका प्यार पशु पक्षियों के प्रति इसी से देखा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें - 60 से 70 साल के इन Bollywood सेलेब्स के डोले शोले देखकर आपकी खुल जाएंगी आखें

बात योगी आदित्यनाथ के खाने की करें, तो वे पूर्ण रूप से शाकाहारी और सादे खाने का ही सेवन करते हैं. इसके बाद वो अपने काम काज की शुरुआत करते हैं. 

जानकारी के मुताबिक उनके पास दो कारें हैं, जिनमें फॉर्च्यूनर और इनोवा कार शामिल है. इसके अलावा उनके पास एक रायफल और एक रिवाल्वर भी है. योगी आदित्यनाथ लखनऊ में स्थित सरकारी मुख्यमंत्री आवास में रहते हैं. वहीं, बीच-बीच में वे गोरखपुर भी जाते रहते हैं क्योंकि उन्हें गोरखपुर बहुत पसंद है और यहां से उनका पुराना नाता है.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी को कानों में सोने के कुंडल पहनने का शौक है.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने कान में जो कुंडल पहनते हैं, वो सोने के हैं और 20 ग्राम के होते हैं. सीएम योगी ने इनकी कीमत 49 हज़ार रुपये बतायी थी.योगी आदित्यनाथ हमेशा गले में रुद्राक्ष का माला धारण किए रहते हैं. उनकी माला में रुद्राक्ष सोने की चेन में गुथे हुए हैं.