logo-image
लोकसभा चुनाव

PIA Flight: जब पाकिस्तानी विमान ने भारतीय हवाई क्षेत्र में उड़ान भरी, जानें आगे क्या हुआ 

खराब मौसम के कारण एक पाकिस्तानी विमान ने दस मिनट तक भारतीय हवाई क्षेत्र में उड़ान भरी. भारी बारिश के कारण पाकिस्तान इंटनेशनल एयरलाइंस का एक विमान लाहौर एयरपोर्ट पर उतरने में नकामयब हुआ.

Updated on: 07 May 2023, 11:06 PM

नई दिल्ली:

खराब मौसम के कारण एक पाकिस्तानी विमान ने दस मिनट तक भारतीय हवाई क्षेत्र में उड़ान भरी. भारी बारिश के कारण पाकिस्तान इंटनेशनल एयरलाइंस का एक विमान लाहौर एयरपोर्ट पर उतरने में नकामयब हुआ. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीआईए की उड़ान पीके 248, जो 4 मई को रात आठ बजे मस्कट से लौटी थी. यह भारी बारिश की वजह से लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने में विफल रही. पायलट ने उतारने का प्रयास किया तो बोइंग 777 विमान अस्थिर हो गया. वह एयरपोर्ट पर उतर नहीं सका.

निर्देश पर पायलट ने थोड़ी देर और आसमान में चक्कर लगाए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के निर्देश पर पायलट ने थोड़ी देर और आसमान में चक्कर लगाए. इस कारण वह रास्ता भटक गया. विमान 13,500 फीट की ऊंचाई पर 292 किमी/घंटा की रफ्तार से उड़ रहा था. वह बधाना पुलिस स्टेशन के भारतीय हवाई के रास्ते से दाखिल हुआ. भारतीय पंजाब के तरण साहिब के साथ रसूलपुर शहर से 40 किलोमीटर तक यात्रा के बाद विमान नौशहरा पन्नुआं तक पहुंच गया. 

ये भी पढ़ें: असम के CM हिमंत बिस्वा का कांग्रेस पर तंज, राहुल गांधी की गारंटी कौन लेगा?

विमान ने सात मिनट तक भारतीय हवाई क्षेत्र में उड़ान भरी

भारतीय हवाई क्षेत्र में उड़ान के दौरान विमान 20,000 फीट की ऊंचाई पर था. विमान ने सात मिनट तक भारतीय हवाई क्षेत्र में उड़ान भरी. इसके बाद भारतीय पंजाब में झगियां नूर मुहम्मद के गांव के नजदीक पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में दोबारा से प्रवेश किया. विमान ने पाकिस्तानी पंजाब के कसूर जिले के डोना मब्बोकी, चांट, धूपसारी कसूर और घाटी कलंजर के गांवों के जरिए भारतीय हवाई क्षेत्र में दोबारा से प्रवेश किया. इसके तीन मिनट बाद विमान ने भारतीय पंजाब के लाखा सिंहवाला हिथर गांव से पाकिस्तानी एरिया में एंट्री मारी. उस समय विमान 320 किलोमीटर की  रफ्तार से 23,000 फीट की ऊंचाई पर था.