logo-image

Weather Updates : शीतलहर के बीच निकली मखमली धूप, इस दिन से फिर पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

Weather Updates : राजधानी दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में है. यही वजह है कि दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पढ़ रही है. विजिबिलिटी भी लगातार कम होती जा रही है.

Updated on: 15 Jan 2023, 08:59 AM

नई दिल्ली:

Weather Updates : राजधानी दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में है. यही वजह है कि दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पढ़ रही है. विजिबिलिटी भी लगातार कम होती जा रही है. हालांकि, प्रतिदिन के मुकाबले आज सुबह राजधानी के इलाकों में विजिबिलिटी साफ है, लेकिन शीतलहर (cold wave) का प्रकोप जारी है. मखमली धूप निकलने की वजह से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है. वहीं, दिल्ली में ठंड (Weather Updates) के साथ प्रदूषण की भी चिंता बढ़ रही है. 

यह भी पढ़ें : Makar Sankranti 2023: मकर संक्रांति पर सूर्य देव की ऐसे करें पूजा, जानें Puja की पूरी विधि

दिल्ली का ओवरऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स रविवार की सुबह 326 पर दर्ज किया गया, जो पीएम 2.5 की कैटेगरी में बेहद खराब माना जाता है. वहीं, नोएडा में भी 342 पीएम 2.5 के साथ सीवियर श्रेणी में बना हुआ है. इसके अलावा एयर क्वालिटी इंडेक्स गुरुग्राम में भी सुबह AQI 329 के साथ बेहद खराब श्रेणी में दर्ज हुआ है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान, अगले 3 दिनों तक दिल्ली में शीतलहर चलेगी, लेकिन 18 जनवरी से फिर से ये ठंड (Weather Updates) और घना कोहरा (cold wave) आपको परेशान कर सकता है.

रेल और सड़क यातायात प्रभावित

उत्तर भारत के कई हिस्सों में आज भी घने कोहरे की चादरें बिछी हुई हैं, जिससे रेल और सड़क यातायात प्रभावित है. जहां सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही हैं तो वहीं कई ट्रेनें देरी से चल रही है. दिल्ली एयरपोर्ट से कई फ्लाइटें लेट से चल रही हैं. इसे लेकर यात्रियों ने कहा कि एयरपोर्ट पर सर्दी (Weather Updates) के बीच विजिबिलिटी काफी कम है.

यह भी पढ़ें : Terrorism के खिलाफ भारत की प्रतिक्रिया दृढ़, हम दूसरों के दबाव में नहीं आएंगे: जयशंकर

वाराणसी में मकर सक्रांति में भक्त लगा रहे हैं आस्था के डुबकी

धर्म नगरी काशी में मकर संक्रांति की धूम दिखाई दे रही है. गंगा घाट पर साफ नजर आ रही है. कड़ाके की सर्दी (Weather Updates) में आस्था भारी दिखाई दे रही है. काशी में भक्त लगातार आस्था की डुबकी लगा रहे हैं.