logo-image

Weather Update: अगले पांच दिनों तक नहीं चलेगी हीटवेव, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल 

उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में दोबरा से तापमान बढ़ने लगा है. इसकी वजह से गर्मी बढ़ने लगी है. लोगों को इस बात की आशंका है कि इस बार भीषण गर्मी देखने का मिल सकती है.

Updated on: 06 Apr 2023, 05:09 PM

नई दिल्ली:

उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में दोबरा से तापमान बढ़ने लगा है. इसकी वजह से गर्मी बढ़ने लगी है. लोगों को इस बात की आशंका है कि इस बार भीषण गर्मी देखने का मिल सकती है. अगले पांच दिनों के लिए मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है. आईएमडी के अनुसार, उत्तर भारत सहित देश के कुछ भागों में तापमान में तो बढ़ोतरी होगी. मगर यह प्रक्रिया काफी धीमी होने वाली है. गौरतलब है कि बीते माह बरसात की वजह से मौसम सुहावना रहा. तापमान में गिरावट देखने को मिली. अब बताया जा रहा है कि बरसात का दौर खत्म होगा और पारे में इजाफा होगा. हालांकि कुछ राज्य जैसे महाराष्ट्र, तेलंगाना, ओडिशा में अब भी हल्की से मध्यम बारिश, आंधी तूफान जैसी गति​विधयां देखने को मिल सकती हैं. 

ये भी पढ़ें: BJP Foundation Day: 1980 से 2023 तक बीजेपी ने ऐसे लिखी सफलता की नई इबारत, बनी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी

मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों तक मौसम में किसी तरह का बदलाव नहीं देखने को नहीं मिलने वाला है. बीते 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान असम, मेघालय, हरियाणा, आंध्र प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश देखने को मिली. वहीं ओलावृ​ष्टि भी देखी गई. 

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में नहीं चलेगी हीटवेव 

दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में हीटवेव फिलहाल टल गई है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले पांच दिन तापमान में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं होने वाली है. सुबह के वक्त मौसम सुहावना बना रहेगा. बीते दिनों इस क्षेत्र में जमकर बारिश हुई है. इस कारण लोगों को राहत मिली है. मगर अब धूप अपना असर दिखाने लगी है. दिन चढ़ने के साथ तापमान बढ़ने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है. वहीं न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.