logo-image

उदयनिधि के 'सनातन' वाले बयान पर विवाद,  बीजेपी के विरोध पर तमिलनाडु के मंत्री ने दी सफाई

Udaynidhi Stalin on Sanatan Dharma: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म वाले अपने बयान को लेकर सफाई दी. जिसमें वह अपने पुराने बयान को लेकर मुखर दिखे.

Updated on: 04 Sep 2023, 08:16 AM

highlights

  • उदयनिधि के 'सनातन' वाले बयान पर बवाल
  • तमिलनाडु के मंत्री ने खुद की सफाई
  • बीजेपी के विरोध के बाद उदयनिधि ने दी सफाई

 

New Delhi:

Udaynidhi Stalin on Sanatan Dharma: तमिलनाडु सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन (Udaynidhi Stalin) के बयान पर जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी ने उदयनिधि के साथ-साथ 'इंडिया' गठबंधन पर भी जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि 'इंडिया' गठबंधन में शामिल पार्टियां सनातन धर्म के खिलाफ हैं. उसके बाद उदयनिधि स्टालिन ने अपने बयान को लेकर खुद सफाई दी. बता दें कि शनिवार को उदयनिधि स्टालिन ने चेन्नई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय के विचार के खिलाफ है और इसे खत्म कर देना चाहिए. उन्होंने कथित तौर पर सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से कर दी. उसके बाद उनके इस बयान को लेकर बीजेपी ने उनके इस बयान का जमकर विरोध किया कड़ी निंदा की.

ये भी पढ़ें: UP: बाराबंकी में 3 मंजिला इमारत गिरी, 2 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

डीएमके सरकार में युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन के अपने बयान पर सफाई दी. जिसमें उन्होंने अपनी बात को दोहराते हुए कहा है कि बीजेपी के दावे के मुताबिक उन्होंने अपने बयान में कहीं भी नरसंहार का जिक्र नहीं किया है. उदयनिधि ने कहा कि, उन्होंने बस सनातन धर्म की आलोचना की है. इसके साथ ही उदयनिधि ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उदाहरण देते हुए कहा कि जैसे पीएम मोदी 'कांग्रेस मुक्त भारत' की बात करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह कांग्रेसियों की हत्या करने के लिए कह रहे हैं. मैंने सिर्फ सनातन की आलोचना की. न कि नरसंहार की बात कही.

अपने बयान पर कायम उदयनिधि

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन अपने बयान पर कामय हैं. अपनी सफाई में उन्होंने कहा कि, उन्होंने सिर्फ सनातन धर्म की आलोचना की है. जिसमें में मैंने कहा कि सनातन धर्म को समाप्त कर दिया जाना चाहिए. लेकिन कुछ लोग बचकानी बात करते हुए कह रहे हैं कि मैंने लोगों को नरसंहार के लिए उकसाया है. उन्होंने आगे कहा कि, "कुछ लोग कह रहे हैं कि द्रविड़म को समाप्त कर दिया जाना चाहिए. क्या इसका मतलब यह है कि डीएमके वर्कर्स को मार दिया जाना चाहिए? मैं अपने पुराने बयान पर कायम हूं और सनातन को समाप्त करने की मांग उठाता रहूंगा."

ये भी पढ़ें: Weather Update: इन राज्यों  में आज हो सकती है बारिश, जानिए कैसा रहेगा दिल्ली में मौसम का हाल

उदयनिधि ने सनातन पर किया सवाल

इस दौरान उदयनिधि ने सनातन पर सवाल भी किए. उन्होंने पूछा कि सनातन क्या है? इसका जवाब भी उन्होंने खुद दिया और कहा कि सनातन का अर्थ है कुछ भी बदला नहीं जाना चाहिए और सब कुछ स्थायी है. लेकिन द्रविड़ मॉडल बदलाव की मांग करता है और सभी की समानता की बात करता है. उदयनिधि ने कहा कि बीजेपी उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है. उन्होंने कहा कि वो मेरे खिलाफ जो भी केस दाखिल करेंगे, मैं उसका सामना करने के लिए तैयार हूं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी 'इंडिया' गठबंधन से बुरी तरह डरी हुई है और उसे भटकाने के लिए ये सब कह रही है.