logo-image

भारत-पाकिस्तान सीमा के पास मिला ‘टिफिन बम’, हो सकती है आतंकी साजिश

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने दीपावली की शाम एक बड़ा कारनामा करके दिखाया है. दरअसल पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है.

Updated on: 05 Nov 2021, 10:24 AM

highlights

  • पंजाब पुलिस ने एक बड़ी साजिश को किया नाकाम 
  • राज्य जांच एजेंसी ने एक नई विशेष जांच एजेंसी बनाई है
  • ये आतंकी हमले की आशंका हो सकती है

 

नई दिल्ली :

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने दीपावली की शाम एक बड़ा कारनामा करके दिखाया है. दरअसल पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है. पंजाब पुलिस को भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) की सीमा पर खेत में टिफिन बॉक्स बम मिला है. जिसमें विस्फोटक पदार्थ भरा था. पुलिस के अनुसार ये आतंकी हमले की आशंका हो सकती है. ये टिफिन बॉक्स जलालाबाद धमाका मामले के बाद बरामद किया गया. डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोटा ने बताया है कि  पुलिस ने आरोपी रंजीत सिंह की मदद करने वालों की पहचान करके दो लोगों को गिरफ्तार किया था. आपको बताते चलें कि 11 अक्टूबर को मुठभेड़ हुई थी.

जांच के दौरान इस बात का पता चला कि आरोपियों ने एक ‘टिफिन बम’ को एक खेत में रखा हुआ है. जिसे तलाशी अभियान के दौरान बरामद किया गया.  वहीं पाकिस्तान की बात करें तो पाकिस्तान की हरकतें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. भारतीय सेना उन्हें रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. आपको बताते चलें कि 11 अक्टूबर को मुठभेड़ हुई थी, जिसमें कुछ जवान शहीद हो गए थे. साथ ही सेना ने  कई आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था. 

राज्य जांच एजेंसी ने एक नई विशेष जांच एजेंसी बनाई है जो अपराधों से संबंधित मामलों की जांच करेगी। NIA के साथ ये विशेष जांच एजेंसी मिलकर काम करेगी और आतंक के कामों को रोकने में स्टेप उठाए जायंगे.