logo-image

Indigo Flight: अयोध्या से दिल्ली आ रही विमान में फ्यूल सिर्फ 2 मिनट के लिए ही था बचा , फिर हुआ ऐसा

Indigo Flight: डीसीपी कुमार डीजीसीए और नागर विमानन मंत्रालय को टैग करते हुए पूछा कि क्या इस विमान के लिए सभी एसओपी का पालन किया गया था.

Updated on: 15 Apr 2024, 05:01 PM

नई दिल्ली:

Indigo Flight: बीते शनिवार को एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. अयोध्या से उड़ी एक फ्लाइट दिल्ली के लिए रवाना हुई. जब विमान दिल्ली में लैंड करने वाली थी तभी एक घटना देखनो को मिली. दिल्ली में खराब मौसम की वजह से विमान को लैंड करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. इसी को देखते हुए विमान को दिल्ली एयरपोर्ट में उतरने की इजाजत नहीं दी गई. लेकिन हैरानी की बात तब सामने आई जब यात्रियों को पता चला कि विमान में सिर्फ 2 मिनट के लिए ही फ्यूल बचा है. इसके बाद फिर क्या था पैसेंजर के बीच चिंता की लकीरे साफ दिखने लगी. यात्रियों को समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें.

बताया जा रहा है कि ये विमान इंडिगो कंपनी का है जो अयोध्या से दिल्ली के लिए उड़ान भरा था. अब इस घटना के बारे में विमान में सवार एक यात्री ने जानकारी दी है. यात्री का कहना है कि इंडिगो का विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने की कोशिश दो बार की थी लेकिन सफलता नहीं मिली. इसके बाद फ्लाइट को डायवर्ट करते हुए चंडीगढ़ एयरपोर्ट की ओर रवाना कर दिया गया. यात्री का कहना है क्या है इस फ्लाइट के लिए इंडिगो की ओर से सभी मानको का पालन किया गया था. इसकी जांच की जानी चाहिए. 

खराब मौसम बना रूकावट

आपको बता दें कि इस विमान में दिल्ली पुलिस( क्राइम) के डीसीपी सतीश कुमार सवार थे. उन्होंने इस मामले के बारे में एक्स पर ट्वीट जानकारी दी है. डीसीपी कुमार के ट्वीट के मुताबिक इंडिगो के प्लाइट का टाइम दोपहर 3.25 बजे था वहीं, लैंडिंग 4.30 बजे का था. उन्होंने ट्वीट में लिखा शाम के करीब 4.15 बजे पायलट की ओर से सूचना दी गई कि दिल्ली हवाई अड्डे पर मौसम खराब है जिसकी वजह से इसकी लैंडिंग नहीं हो सकती है. इसे साथ ही जानकारी दी गई फ्लाइट में 45 मिनट का फ्यूल बचा हुआ है. 

बहुत कम फ्यूल था 

पायलट के दो बार कोशिश के बावजदू भी जब विमान को खराब मौसम की वजह से उतरने की परमिशन नहीं दी गई. इसके बाद करीब 5.30 बजे पायलट की ओर से जानकारी दी गई कि फ्लाइट को दिल्ली से डायवर्ट कर दिया गया है. इसे अब अंतिम लैंडिग के लिए चंडीगढ़ में उतारा जाएगा. इस दौरान कुछ यात्रियों की तबियत भी खराब हो रही थी. फाइनल 6.10 बजे फ्लाइट लैंड करने सफल हो गई. डीसीपी कुमार ने लिखा लैंडिग के बाद पता चला कि कू स्टाफ के पास सिर्फ 1 से 2 मिनट का ही फ्यूल बचा हुआ था.