logo-image

Telangana Election: राहुल गांधी ने बताया BRS का क्या है मतलब और कौन है असली पार्टनर

Telangana Assembly Election 2023 :Telangana Assembly Election 2023 : इस साल मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी और बीआरएस पर हमला बोला है. 

Updated on: 03 Oct 2023, 10:07 PM

नई दिल्ली:

Telangana Assembly Election 2023 : इस साल मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस विधानसभा चुनाव को लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल कहा जा रहा है. इन राज्यों में जिन पार्टी की सरकार बनेगी उसकी ही लोकसभा चुनाव में जीतने की उम्मीद रहती है. इस पर सभी राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता चुनावी मैदान पर उतर गए हैं. नेता मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह तरह के वादे कर रहे हैं, लेकिन जनता किस पाले पर बैठेगी ये चुनावी परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. 

यह भी पढ़ें : Telangana Election: PM मोदी ने तेलंगाना की जनता को बताया गुजराती बेटों का योगदान, एक ने दिलाई आजादी तो दूसरा...

कांग्रेस से सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और भारत राष्ट्र समिति (BRS) पर निशाना साधा है. उन्होंने बताया कि बीएस का असली मतलब क्या है और उसका पार्टनर कौन है? राहुल गांधी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा कि जो मैंने कहा था आज मोदी ने उसे खुलेआम कबूल कर लिया- BRS मतलब BJP Rishtedaar Samiti. BJP-BRS की Partnership ने पिछले दस सालों में तेलंगाना को तबाह कर दिया है. लोग समझदार हैं और इनका खेल समझ गए हैं- इस बार वो इन दोनों को ठुकरा कर कांग्रेस की 6 गारंटी वाली सरकार बनाएंगे.

यह भी पढ़ें : Earthquake In Nepal: नेपाल में भूकंप के तेज झटकों से गिरीं इमारतें, सामने आईं तबाही की तस्वीरें

आपको बता दें कि इस बार सभी पार्टियों का विशेष फोकस तेलंगाना पर है. यहां इस वक्त केसीआर की पार्टी बीआरएस की सरकार है. कांग्रेस की दो दिवसीय कार्य समिति की बैठक हैदराबाद में हुई थी. इस मीटिंग के बाद कांग्रेस ने तेलंगाना की जनता से कई बड़े बड़े वादे किए हैं. वहीं, कर्नाटक में हार के बाद भाजपा तेलंगाना पर पूरा दम झोंक दी है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तेलंगाना में चुनावी सभा कर रहे हैं.