logo-image

...ताकि बच्चा पढ़ सके, इसलिए की खुदकुशी! जब सरकारी मुआवजे के लिए मौत के आगे कूद गई मां

तमिलनाडु के सेलम में एक मां अपने बच्चे के भविष्य के लिए खुदकुशी कर लेती है. ताकि उसे सरकारी मुआवजा मिल सके, पूरी कहानी पढ़िए...

Updated on: 18 Jul 2023, 01:22 PM

नई दिल्ली:

...ताकि बच्चा पढ़ सके, इसलिए की खुदकुशी! ये दर्दनाक खबर तमिलनाडु के सेलम की है, जहां एक मां ने अपने बेटे के भविष्य के लिए मौत को गले लगा लिया. ये पूरा मामला बेटे के कॉलेज फीस को लेकर था, जिसे न चुका पाने के चलते मां डिप्रेशन में थी. इसी बीच किसी ने उसे सरकारी मुआवजा वसूलने का गलत पैंतरा बता दिया, जिसे पाने के लिए वो चलती बस के सामने जा कूदी. इस पूरी दर्दनाक घटना से जुड़ा एक सीसीटीवी वीडियो भी अब सामने आया है, जिसमें वो मां बेखौफ अपनी जान देती नजर आ रही है...

 दरअसल हासिल जानाकारी के मुताबिक, महिला की पहचान 45 साल की पपाथी के तौर पर हुई है. वो सेलम के कलेक्टर कार्यालय में बतौर सफाई कर्मचारी काम करती थी. बीते कई दिनों से वो अपने बच्चे की कॉलेज फीस न भर पाने को लेकर डिप्रेशन में थी, उसे हमेशा ये खौफ सताता रहता था कि, क्या होगा अगर मेरा बेटा कॉलेज नहीं पढ़ पाया. कहीं मेरी वजह से उसका  भविष्य बर्बाद तो नहीं हो जाएगा, इन्हीं सब जेहनी सवालों के बीच एक रोज उसे एक शख्स मिला, जिसने उसे बेटे के कॉलेज फीस के लिए पैसे जुटाने का एक गलत पैंतरा बताया. 

सरकारी मुआवजा वसूलना चाहती थी...

इस शख्स ने उस लाचार महिला को सरकारी मुआवजा वसूलने को लेकर गुमराह किया. उसने महिला को इस भ्रम में डाला कि अगर वो सड़क दुर्घटना में जान गवा बैठती है, तो सरकार उसके परिवार को सरकारी मुआवजा देगी, जिससे बेहद ही आसानी से उसके बेटे की कॉलेज की फीस जमा की जा सकती है, ताकि उसके बेटे का भविष्य बर्बाद न हो. जैसे-तैसे महिला के मन में ये बात बैठ जाती है और वो अपने बेटे कि लिए मौत के मुंह में जाने को तैयार हो जाती है.

यूं मौत को लगाया गले...

फिर तारीख 28 जून 2023 को, महिला सेलम की एक व्यस्त सड़क पर पहुंचती हैं, जहां लगातार एक के बाद एक गाड़ियां तेज रफ्तार से गुजर रही थी. बच्चे की तस्वीर जहन में लिए महिला चलती बस के सामने कूद जाती है, तेज रफ्तार बस से टक्कर के बाद वो मौके पर ही दम तोड़ देती है. इस दर्दनाक घटना का एक सीसीटीवी वीडियो भी अब सामने आया है.

वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि महिला ने हादसे वाले दिन एक बार पहले भी तेज रफ्तार वाहनों से खुदकुशी करने की कोशिश की थी, मगर वो दोपहिया वाहन से टकरा कर जख्मी हो गई थी. बता दें कि महिला बीते 15 साल से पति से अलग रह रही थी, वो अपने बेटे का पालन पोषण अकेले ही कर रही थी.