logo-image

बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा, राफेल पर सीएजी रिपोर्ट नहीं मिली तो रिव्‍यू पिटीशन क्‍यों नहीं दाखिल करते खड़गे

मल्‍लिकार्जुन खड़गे ने कहा, शुक्रवार को जो सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है, उससे माना जा सकता है कि कोर्ट के सामने सरकार ने ठीक तरीके से तथ्यों को नहीं रखा.

Updated on: 15 Dec 2018, 12:52 PM

नई दिल्ली:

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मची रार के बीच बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा, पीएसी (लोक लेखा समिति Public Accont Committee) के चेयरमैन मल्‍लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि उन्‍हें सीएजी (CAG) रिपोर्ट नहीं मिली है. स्‍वामी ने कहा, अगर ऐसा है तो खड़गे को कोर्ट में शपथपत्र या रिव्‍यू पिटीशन दाखिल करना चाहिए. उन्‍हे कोर्ट में कहना चाहिए कि मुझे कमेटी की रिपोर्ट या उसकी कॉपी नहीं मिली है. वे ऐसा क्‍यों नहीं कर रहे हैं.

इससे पहले कांग्रेस नेता मल्‍लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा, शुक्रवार को जो सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है, उससे माना जा सकता है कि कोर्ट के सामने सरकार ने ठीक तरीके से तथ्यों को नहीं रखा. कोर्ट को सरकार ने भ्रमित करने का काम किया है. सरकार ने कहा है, CAG रिपोर्ट पेश की गई है, PAC ने जांच की है, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है. उन्‍होंने कहा, PAC की जांच के वक्त एविडेंस लिए जाते है, पेशी होती है, सारे मेंबर पेश होते हैं, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फिर हमलावर हुई कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे बोले - कोर्ट को गुमराह किया गया

खड़गे ने कहा कि अब हम PAC के सभी सदस्यों से आग्रह करेंगे कि अटॉर्नी जनरल और CAG को बुलाकर उनसे पूछा जाए कि आखिर कब ये राफेल की कीमत की जानकारी कैग को दी गई, कब रिपोर्ट पीएसी के सामने रखी, कब जांच हुई और संसद में पेश की गई ,जैसा सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक सरकार ने कोर्ट में दावा किया है.