logo-image

Video : पश्चिम बंगाल के जादवपुर यूनिवर्सिटी में RSS के कार्यक्रम में लगे कश्मीर, मणिपुर की आजादी के नारे

पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में एक बार फिर देश विरोधी नार लगे हैं

Updated on: 03 Apr 2017, 07:13 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में एक बार फिर देश विरोधी नार लगे हैं। वामपंथी छात्रों के एक गुट ने कश्मीर और नागालैंड की आजादी के नारे लगाए। यूनिवर्सिटी में आरएसएस के एक कार्यक्रम का ये छात्र विरोध कर रहे थे।

वामपंथी छात्रों का ये ग्रुप विरोध प्रदर्शन के दौरान योगी इज न्यू ट्रम्प के नारे भी लगा रहे थे। गौरतलब है कि जब दिल्ली के जेएनयू में कश्मीर की आजादी के जब नारे लगे थे उस वक्त यहां भी कुछ छात्रों ने कश्मीर की आजादी के समर्थन में नारे लगाए थे।

रिपोर्टस के मुताबिक यूनिवर्सिटी की फाइन आर्ट्स एकेडमी के बाहर नारेबाजी कर रहे थे जहां बांग्लादेश में हिन्दू और बौद्धों के हालात को लेकर राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का सेमिनार चल रहा था।

वामपंथी छात्रों का जो गुट कश्मीर, मणिपुर, नागालैंड की आजादी को लेकर नारे लगा रहे थे वो आरएसएस दूर हटो के नारे भी लगा रहे थे।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी की पत्थरबाजों को सलाह- टेररिज्म या टूरिज्म में से चुनें एक राह

प्रदर्शन करने वाले स्टेंडेंट ग्रुप यूएसडीएफ के मेंबर देवप्रियों सोम ने कहा, 'ये प्रदर्शन संघ की सेमिनार के विरोध में है। गोधरा और मुजफ्फरनगर में हजारों मौतों के लिए आरएसएस जिम्मेदार है तो वह बांग्लादेश के माइनॉरिटीज को लेकर सेमिनार कैसे कर सकता है'

ये भी पढ़ें: प्रशांत भूषण के कृष्ण पर दिए विवादित बयान के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज