logo-image

सोनिया गांधी से ED की पूछताछ: रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस की आज बैठक

कांग्रेस महासचिव और राज्यों के प्रभारी, लोकसभा और राज्यसभा दोनों में पार्टी के सांसदों के अलावा आज शाम पार्टी मुख्यालय में बैठक में शामिल होने की उम्मीद है.

Updated on: 25 Jul 2022, 07:10 PM

नई दिल्ली:

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड अखबार (National Herald) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से पूछताछ से पहले पार्टी की रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेता आज शाम बैठक करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए मंगलवार को ईडी (ED) के सामने पेश होना है. इससे पहले पिछले गुरुवार को उनसे कुछ घंटों तक पूछताछ की गई थी और कांग्रेस नेताओं ने देश भर में विरोध प्रदर्शन किया था. पार्टी सांसदों ने उनसे पूछताछ के खिलाफ दिल्ली में गिरफ्तारी भी की थी. 

ये भी पढ़ें-अमेरिका में 8.5 करोड़ लोगों को जारी की गई हीट एडवाइजरी

कांग्रेस महासचिव और राज्यों के प्रभारी, लोकसभा और राज्यसभा दोनों में पार्टी के सांसदों के अलावा आज शाम पार्टी मुख्यालय में बैठक में शामिल होने की उम्मीद है. ईडी की जांच कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है. 
सोनिया गांधी से जून के पहले सप्ताह में पूछताछ की जानी थी, लेकिन कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण, पूछताछ को 23 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने केंद्रीय एजेंसी से चार सप्ताह का समय मांगा था क्योंकि उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी गई थी. पिछले महीने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ईडी (ED) ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया था और फिर नया समन जारी किया गया था.