logo-image

सोनिया गांधी का बड़ा आरोप, कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने की कोशिश

कांग्रेस के फंड विवाद के बीच सोनिया गांधी ने गुरुवार को तीखा हमला बोला. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोनिया गांधी ने कहा कि, कांग्रेस को आर्थिक रूप से

Updated on: 21 Mar 2024, 03:30 PM

नई दिल्ली :

कांग्रेस के फंड विवाद के बीच सोनिया गांधी ने गुरुवार को तीखा हमला बोला. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोनिया गांधी ने कहा कि, कांग्रेस को आर्थिक रूप से "पंगू" करने के लिए एक "व्यवस्थित प्रयास" किया गया है. सोनिया गांधी ने कहा कि, जनता से एकत्र किए गए धन को रोका जा रहा है और हमारे खातों से जबरन पैसा निकाला जा रहा है. हालांकि, इन सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी, हम अपने चुनाव अभियान की प्रभावशीलता को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं.

बैंक अकांउट फ्रीज करना अलोकतांत्रिक 

गौरतलब है कि, पार्टी फंड विवाद के मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष खड़के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई है, जिसमें कांग्रेस का बैंक अकांउट फ्रीज करने को अलोकतांत्रिक करार दिया है. वहीं कॉन्फ्रेंस में मौजूद कांग्रेस नेता अजय माकन ने भी इसकी जमकर निंदा की है. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस को पंगु बनाने की कोशिश हो रही है.

चंदे का पैसा इस्तेमाल नहीं कर पा रहे 

उन्होंने बोला कि, हम पार्टी का प्रचार नहीं कर पा रहे हैं. हमारी पार्टी का अकाउंट फ्रीज कर दिया गया है. हम अपने चंदे का पैसा इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. विज्ञापन के कामों के लिए पार्टी के पास पैसे नहीं है. इसके साथ ही सोनिया गांधी ने बोला कि, चुनावी बॉन्ड का मुद्दा काफी गंभीर, यह लोकतंत्र पर हमला है.