logo-image

Article 370 and 35 A: RSS और लाल कृष्‍ण आडवाणी का पूरा हुआ सपना तो मोदी-शाह के बारे में कही ये बात

संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat)ने सरकार के फैसले को साहसिक कदम बताया है और कहा कि यह फैसला देश और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के लिए अत्याधिक आवश्यक था

Updated on: 05 Aug 2019, 06:57 PM

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से धारा 370 (Article 370)व अनुच्‍छेद 35 A (Article 35 A) को हटाए जाने का बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) ने स्वागत किया है, संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat)ने सरकार के फैसले को साहसिक कदम बताया है और कहा कि यह फैसला देश और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के लिए अत्याधिक आवश्यक था. भागवत ने देशहित में सभी से इस फैसले का स्वागत और समर्थन करने की अपील की है.

आरएसएस (RSS) ने अपने ट्विटर हैंडल पर संघ प्रमुख का जो बयान जारी किया है उसमें लिखा है “सरकार के साहसपूर्ण कदम का हम हार्दिक अभिनंदन करते हैं. यह जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) सहित पूरे देश के हित के लिए अत्यधिक आवश्यक था. सभी को अपने स्वार्थों एवं राजनीतिक भेदों से ऊपर उठकर इस पहल का स्वागत और समर्थन करना चाहिये.”

वहीं बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने की पीएम मोदी की तारीफ कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से अनुच्छेद 370 को हटाना एक साहसिक कदम है. उन्होंने नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी.

यह भी पढ़ेंः जम्‍मू-कश्‍मीर से Article 370 और 35A हटाने के लिए ही चलाया गया ऑपरेशन ऑल आउट!

अपने बयान में आडवाणी ने कहा कि मैं सरकार के निर्णय से खुश हूं. इससे देश की एकता और मजबूत होगा. गौरतलब है कि जनसंघ के समय से धारा 370 (Article 370)हटाना भारतीय जनता पार्टी के मुख्य एजेंडे में रहा है. आडवाणी ने कहा कि ''मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई देता हूं. ये जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) और लद्दाख के लोगों के लिये विकास और शांति की तरह बढ़ाया गया बड़ा कदम है.''