logo-image

दिल्ली में खड़गे और राहुल ने असम नेताओं के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने सरकारी आवास वापस मिलने के बाद कहा कि पूरा हिंदुस्तान मेरा घर है.

Updated on: 08 Aug 2023, 04:23 PM

नई दिल्ली:

मोदी सरनेम मामले (Modi Surname Case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कांग्रेस नेता के राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को मिली सजा पर रोक लगा दी है. इसके बाद लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat) ने उनकी सदस्यता बहाल कर दी. अब सांसद के रूप में अपना आधिकारिक आवास वापस पाने के बाद कांग्रेस सांसद राहुल (Congress MP Rahul Gandhi) का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने मीडिया से कहा कि पूरा हिंदुस्तान मेरा घर है. राहुल गांधी एआईसीसी मुख्यालय में असम के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कई अहम मुद्दों पर असम कांग्रेस नेताओं के साथ वार्ता की है. उनके साथ मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें : Gyanvapi Case : ज्ञानवापी परिसर के ASI सर्वे में आज क्या मिला? जानें हिंदू पक्ष के वकीलों की जुबानी

लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को सरकार बंगला भी आवंटित कर दिया गया है. उन्हें वही सरकार बंगला दिया गया है, जहां वे सांसदी जाने से पहले रहा करते थे. राहुल गांधी आने वाले कुछ दिनों में 12 तुगलक लेन वाले बंगल में ही रहेंगे. इस मामले को लेकर जब मीडिया ने राहुल गांधी से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा का मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है. 

यह भी पढ़ें : Assam : असम में बहुविवाह पर लगेगी रोक! CM हिमंत बिस्व सरमा ने बताया- कब लागू होगा कानून?

सांसद के रूप में अपना आधिकारिक आवास वापस पाने की मीडिया रिपोर्टों पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली में कहा कि पूरा देश (हिंदुस्तान) मेरा घर है. आपको बता दें कि सूरत की एक अदालत ने मोदी सरनेम केस में राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद हाई कोर्ट ने इस सजा को बरकरार रखते हुए रोक लगाने से इनकार कर दिया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर रोक लगा दी.  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को असम कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक के लिए एआईसीसी मुख्यालय पहुंचे. इसके बाद एआईसीसी में असम कांग्रेस के नेताओं के साथ हुई बैठक में उनके साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहे.