logo-image

दावोस में WEF की बैठक में भाग लेंगे राघव चड्ढा, बोले- विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए उत्सुक

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा अगले हफ्ते दावोस की बैठक में भाग लेंगे. इसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर दी है.

Updated on: 13 Jan 2023, 09:02 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) अगले हफ्ते दावोस की बैठक में भाग लेंगे. इसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर दी है. उन्होंने कहा कि अलगे हफ्ते दावोस की सालाना बैठक है. इसमें वे भाग लेंगे. विश्व आर्थिक मंच WEF वैश्विक प्रभाव के लिए व्यवसाय, सरकार, समाज और शिक्षा जगत के नेताओं को जोड़ता है. राघव चड्ढा ने कहा कि स्विस आल्प्स की  सुंदरता के बीच अर्थव्यवस्था, जलवायु पर चर्चा को लेकर वे उत्सुक हैं. गौरतलब है कि इस बैठक में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, मनसुख मांडविया और स्मृति ईरानी के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी भाग लेने वाले हैं. 

डब्ल्यूईएफ के वार्षिक आयोजन में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे सहित 100 से ज्यादा भारतीयों के शामिल होने की संभावना बनी हुई है. विश्वभर के अमीरों के साथ इस बैठक में ताकतवर  लोग शामिल होंगे. यह बैठक स्विट्जरलैंड के शहर दावोस में 16 से 20 जनवरी  2023 को होगा. इस दौरान 50 से ज्यादा शासन प्रमुखों के साथ राष्ट्राध्यक्षों के शामिल होने वाले हैं.

 

डब्ल्यूईएफ की इस बैठक में अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भागीदारी को लेकर आधिकारिक रूप से कोई ऐलान नहीं किया गया है. 2018 में पीएम मोदी ने पहली बार 2018 में इस सालाना बैठक में भाग लिया था. वहीं 2021 और 2022 में उन्होंने इसे वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया. उस दौरान कोरोना के प्रतिबंधों के कारण शिखर सम्मेशिखर सम्मेलन का ऑनलाइन आयोजन किया गया था. 

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

डब्ल्यूईएफ के अनुसार, दावोस में होने वाली वार्षिक बैठक में दुनियाभर के नेताओं से आर्थिक, ऊर्जा और खाद्यान संकट के मुद्दे पर गंभीरता से विचार करने का आह्वान किया गया है. डब्ल्यूईएफ ने बैठक में एशियाई देशों से अच्छी भागीदारी की उम्मीद जताई है. इसमें जापान, चीन जैसे देशों की अहम भागीदारी की उम्मीद है.