logo-image

लता मंगेशकर पर जारी किया जाएगा डाक टिकट, सरकार लेने जा रही है कई अहम फैसले

लता मंगेशकर के निधन के बाद केंद्र सरकार ने 2 दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान करदिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) खुद भी कल श्रद्धांजलि देने मुंबई गए थे.

Updated on: 07 Feb 2022, 05:08 PM

New Delhi:

मशहूर गायिका लता मंगेशकर( Lata Mangeshkar) का लंबे समय तक चले इलाज के बाद अस्पताल में उनका निधन हो गया.  एक कोयल जैसी आवाज़ दुनिया को छोड़ कर चली गई. लता मंगेशकर के निधन के बाद केंद्र सरकार ने 2 दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान कर दिया.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) खुद भी कल श्रद्धांजलि देने मुंबई गए थे. साथ ही कई सारे बॉलीवुड सितारे भी श्र्द्धांजलि देने पहुंचे थे. अब भारत रत्न से सम्मानित दिवंगत गायिका के सम्मान में सरकार डाक टिकट जारी करने का फैसला ले रही है. 

यह भी पढ़ें- Hyundai ने भारत को अपना दूसरा घर बताया, 'विवादित पोस्ट' के बाद दी सफाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे भर्ती पर जारी विवाद के बीच केंद्रीय मंत्री का कहना है कि अगली बार से इसकी प्रक्रिया बेहतर होने वाली है. उन्होंने कहा कि अब रेलवे की भर्ती परीक्षाएं सिस्टमेटिक और ऑर्गेनाइज्ड तरीके से होंगी. उन्होंने हाल ही में हुए विवाद को लेकर कहा, मुझे यकीन है कि इस अनुभव के बाद सारी प्रक्रियाएं काफी बेहतर होंगी. मंत्री ने भरोसा दिलाया कि पहले जो गलतियां हुईं, अब वो दुबारा नहीं होंगी. इसी के साथ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन यात्रियों के अनुभव को अच्छा और बेहतर बनाना है. 

जानकारों के मुताबिक सोशल मीडिया पर फैले फेक न्यूज़ से लेकर कई सारी चीज़ें सरकार बदलने जा रही है. इसी कड़ी में मंत्री का कहना है कि सोशल मीडिया में अभी भी इवॉल्यूशन हो रहा है. जैसे-जैसे यह हो रहा है, सोसायटी का रिस्पॉन्स भी बदल रहा है. जैसे जैसे यह बदलेगा स्थिति भी बदलेगी और लोगों का रेस्पोंस भी बदलेगा. 

यह भी पढ़ें- परिषद की अगली बैठक में एटीएफ को जीएसटी में लाने पर चर्चा करेंगे : वित्तमंत्री