logo-image
लोकसभा चुनाव

Poonch Terror Attack: कायराना और शर्मनाक.. IAF की गाड़ियों पर हुए आतंकी हमले पर नेताओं के बयान

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले पर देशभर के कई नेताओं का रिएक्शन आया है. उन्होंने इस हमले की कड़ी निंदा की है.

Updated on: 05 May 2024, 07:34 AM

नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार शाम ठीक 6.15 बजे भारतीय वायुसेना (Indian Air Force Attack) के जवानों पर हमला हुआ था, जिसमें सशस्त्र आतंकवादियों ने जरावाली से अपने स्टेशन शाहसितार लौट रहे  IAF के काफिले पर घात लगाकर अंधाधुंध गोलीबारी की थी, जिसके बाद वो मौके से फरार हो गए थे. इस आतंकवादी हमले में एक IAF जवान शहीद हो गया, जबकि चार जवान जख्मी हो गए हैं. जिसके बाद अब देशभर के कई नेता इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा कर रहे हैं.

आतंकवादी हमले पर कांग्रेस का रिएक्शन?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने पुंछ हमले की जमकर निंदा की, उन्होंने इसे बेहद शर्मनाक और दुखद करार दिया. साथ ही शहीद सैनिक को श्रद्धांजलि दी और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. गांधी ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, “जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हमारी सेना के काफिले पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमला बेहद शर्मनाक और दुखद है. मैं शहीद जवान को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. मुझे उम्मीद है कि हमले में घायल सैनिक जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे.''

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने एक्स पोस्ट पर लिखा कि, "जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना के वाहन पर कायरतापूर्ण आतंकी हमले से गहरा दुख हुआ. हम दृढ़ता से और स्पष्ट रूप से इस कायरतापूर्ण आतंकी हमले की निंदा करते हैं. " उन्होंने कहा कि, "सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर वायु योद्धा के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना है. हम आशा करते हैं कि घायल वायु योद्धा जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. भारत हमारे सैनिकों के लिए एकजुट है."

भाजपा नेता की आतंकवादियों को खुली चुनौती

वहीं भाजपा नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि, "मैं पुंछ में @IAF_MCC के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा किए गए कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जिसके परिणामस्वरूप चार साहसी वायु सेना कर्मी घायल हो गए. उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं. इस नृशंस कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय की पूरी ताकत का सामना करना पड़ेगा."

AAP ने हमले को बताया शर्मनाक 

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी हमले की निंदा करते हुए कहा कि, "पुंछ से बहुत दुखद खबर आ रही है कि आतंकवादियों ने वायुसेना के काफिले पर हमला किया है, जिसमें कुछ बहादुर भारतीय सैनिक घायल हो गए हैं और एक जवान शहीद हो गया है. यह आतंकवादियों का बहुत ही घृणित, शर्मनाक और कायरतापूर्ण कृत्य है."

IAF ने दी घटना की जानकारी

गौरतलब है कि, भारतीय वायु सेना ने भी इस हमले की जानकारी देते हुए अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए कहा कि, “आतंकवादियों के साथ आगामी गोलीबारी में, वायु योद्धाओं ने जवाबी गोलीबारी करके लड़ाई लड़ी. इस प्रक्रिया में, पांच IAF कर्मियों को गोली लग गई, और उन्हें तत्काल चिकित्सा के लिए निकटतम सैन्य अस्पताल ले जाया गया. एक वायु सेना का जवान चोटों के कारण शहीद हो गया. स्थानीय सुरक्षा बलों द्वारा आगे की कार्रवाई जारी है.”