logo-image

दिल्ली में एनकाउंटर के बाद दबोचे गए कुख्यात लुटेरे, एक बदमाश को गोली

पुलिस ने तीनों बदमाशों से पिस्तौलों के अलावा एक 400 सीसी की बाइक रिकवर की है. यह बेहद पावरफुल बाइक है, जिसके जरिए तीनों लुटेरे स्नैचिंग और लूट की वारदातों को अंजाम देते आ रहे थे.

Updated on: 02 Jun 2019, 10:37 PM

highlights

  • पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़
  • एक बदमाश को लगी गोली
  • तीन बदमाशों को पुलिस ने धर दबोचा

नई दिल्ली:

निजामुद्दीन इलाके में आज दोपहर पुलिस ने एनकाउंटर के बाद तीन कुख्यात लुटेरों को धर-दबोचा, जो साउथ दिल्ली में ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम देकर दहशत का सबब बने हुए थे. साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि यह मुठभेड़ शाम पौने चार बजे लाला लाजपत राय फ्लाइओवर के पास हुई. दरअसल, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तीनों बदमाश एरिया में एक्टिव हैं, इसलिए उनकी धर-पकड़ के लिए पिछले पांच दिनों से अलग-अलग पॉइंट पर सरप्राइज पिकेट चैकिंग चल रही थी. आज जैसे ही बाइक सवार तीनों बदमाश नजर आए, निजामुद्दीन टीम ने तीनों को घेर लिया. उस दौरान दो बदमाशों को तो पुलिस कर्मियों ने काबू कर लिया, जिनकी पहचान सलमान और सुहेब के तौर पर हुई, लेकिन तीसरे बदमाश 22 साल के फैजान ने पुलिस पर गोली चला दी और भागने लगा. 

करीब आधा किलोमीटर पीछा करके दबोचा 
पुलिस टीम ने फैजान का पीछा किया. वह निजामुद्दीन बस्ती के बीच से होता हुआ भाग रहा था. इस बीच उसने पुलिस पर दूसरा फायर भी किया. पुलिस टीम को ध्यान रखना था कि सरेआम गोलीबारी में आम लोगों को नुकसान पहुंच सकता है, ऐसे में सूझबूझ से क्रिमिनल का पीछा किया गया. करीब आधा किलोमीटर पीछा करने के बाद जवाबी फायरिंग में उसके पांव की तरफ गोली चलाई गई, जिससे वह घायल हो गया. 

400 सीसी की बाइक पर सवार थे 
पुलिस ने तीनों बदमाशों से पिस्तौलों के अलावा एक 400 सीसी की बाइक रिकवर की है. यह बेहद पावरफुल बाइक है, जिसके जरिए तीनों लुटेरे स्नैचिंग और लूट की वारदातों को अंजाम देते आ रहे थे. एनकाउंटर में घायल हुए इकराम उर्फ फैजान (22) पर पहले से 12 केस दर्ज हैं. गिरफ्तार किए गए सलमान पर 12 मुकदमे हैं. सुहेब पर एक केस दर्ज होने का पता चला है. इस दौरान दोनों तरफ से 4 राउंड फायरिंग हुई. आरोपियों के पास से एक लूटा हुआ पर्स भी रिकवर हुआ है. तीनों आरोपी नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के भजनपुरा के रहने वाले हैं.