logo-image

पीएनबी स्कैम: आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनीता को भेजा नोटिस

आयकर विभाग के जोधपुर सर्किल ने पंजाब नेशनल बैंक के 11 हज़ार करोड़ रुपये से ज़्यादा की धोखाधड़ी मामले में कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनीता सिंघवी को नोटिस जारी किया है।

Updated on: 20 Feb 2018, 05:10 PM

नई दिल्ली:

आयकर विभाग के जोधपुर सर्किल ने नीरव मोदी द्वारा पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 11 हज़ार करोड़ रुपये से ज़्यादा की धोखाधड़ी मामले में कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनीता सिंघवी को नोटिस जारी किया है।

आयकर विभाग ने अनीता सिंघवी को 6 करोड़ रूपये से ज्यादा कीमत की ज्वैलरी खरीदने को लेकर नोटिस भेजा है।

गौरतलब है कि पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी को लेकर निर्मला सीतारमण ने कहा था कि फायरस्टोन डायमंड इंटरनैशनल प्राइवेट लिमिटेड नीरव मोदी की कंपनी है। नीरव मोदी ने इसे अद्वैत होल्डिंग से खरीदा था।

यह भी पढ़ें: पीएनबी घोटाला: मोदी से कनेक्शन बताने पर सीतारमण के खिलाफ मानहानि का केस ठोकेंगे मनु सिंघवी

रक्षा मंत्री ने आरोप लगाया कि अद्वैत होल्डिंग में 2002 से कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनिता सिंघवी शेयरहोल्डर थी।

इससे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि राहुल गांधी गीतांजली ज्वैलरी के एक प्रचार कार्यक्रम में मौजूद थे और यह धोखाधड़ी यूपीए सरकार के कार्यकाल में हुई है।

रक्षा मंत्री के आरोप पर भड़कते हुए कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि वो रक्षा मंत्री के इस आधारहीन आरोप के खिलाफ एक्शन लेंगे और मानहानि का केस करेंगे।

यह भी पढ़ें: मेहुल चौकसी की याचिका पर पुलिस को स्टेटस रिपोर्ट जमा कराने का आदेश: दिल्ली हाई कोर्ट