logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक, बोले- मैंने एक मूल्यवान दोस्त खो दिया

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने एक मूल्यवान दोस्त खो दिया है.

Updated on: 24 Aug 2019, 06:40 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने एक मूल्यवान दोस्त खो दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा और जेटली के बीच एक अटूट रिश्ता था. अरुण जेटली का शनिवार दोपहर एम्स में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. मोदी ने ट्वीट किया, एक जोशीले छात्र नेता के तौर पर आपातकाल के दौरान वह लोकतंत्र की सुरक्षा में अग्रणी रहे. वह हमारी पार्टी के सबसे पसंदीदा चेहरा रहे, जो समाज के व्यापक हिस्सों के समक्ष पार्टी कार्यक्रमों और विचारधारा को आसान शब्दों में पेश करते थे.

यह भी पढ़ेंःअमित शाह बोले- अरुण जेटली ने भारत को विश्व की सबसे तेज अर्थव्यवस्था बनाया

अरुण जेटली को याद करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा, अरुण जेटली जी के जाने से मैंने अपना एक मूल्यवान मित्र खो दिया, जिन्हें दशकों से जानने का मुझे सौभाग्य प्राप्त था. उनमें मुद्दों को लेकर जो चीजों की समझ थी, वह विरले ही किसी में देखने को मिलती है. उन्होंने जीवन को भरपूर जीया और हम सभी के दिलों में अनगिनत खुशी के लम्हे छोड़ गए. हम उन्हें याद करेंगे.

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, अरुण जेटली एक बड़े राजनेता थे. वह एक राजनीतिक दिग्गज थे, जो बौद्धिक और कानूनी रूप से जीवंत थे. वह एक ऐसे नेता थे, जिन्होंने आखिरी वक्त तक देश के लिए अपना योगदान दिया. उनका जाना काफी दुखदायक है. उनकी पत्नी संगीता और बेटे रोहन से बात कर संवेदना व्यक्त की है. ओम शांति. उन्होंने कहा, "जेट ली जीवन से परिपूर्ण, प्रबुद्ध, हास्य-विनोद से भरपूर और करिश्माई व्यक्ति थे. अरुण जेटली जी को समाज के सभी वर्गों के लोगों ने सराहा. जेटली एक बहुआयामी व्यक्तित्व के साथ भारतीय संविधान, इतिहास, लोक नीति, शासन और प्रशासन के प्रखर ज्ञाता थे.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने यूएई में RuPay की शुरुआत की, अबू धाबी आउटलेट से लड्डू खरीदे

प्रधानमंत्री फिलहाल फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन के दौरे पर हैं. एक अन्य ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अरुण जेटली ने अपने लंबे राजनीतिक करियर में कई मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली. उन्होंने अपनी जिम्मेदारियां निभाते हुए भारत के आर्थिक विकास, हमारी रक्षा क्षमता को मजबूत करने, लोगों के लिए अनुकूल कानून बनाने और अन्य देशों के साथ कारोबार बढ़ाने में योगदान दिया.