logo-image
लोकसभा चुनाव

PM Modi आज गोवा और महाराष्ट्र की रैलियों में होंगे शामिल, जानें आज की 6 बड़ी खबरें 

लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण में 88 सीटों पर मतदान हो चुका है. अब तीसरे चरण को लेकर चुनावी प्रचार जोरशोर से हो रहा है. पीएम मोदी आज कई रैलियों को संबोधित करेंगे.

Updated on: 27 Apr 2024, 10:44 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा के दूसरे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. 88 सीटों के लिए उम्मीदवारों के भाग्य फैसला ईवीएम में कैद हो गया. आज भी चुनावी रैलियों का सिलसिला जारी रहने वाला है. पीएम मोदी की कई रैलियां होनी हैं. तीसरे चरण के चुनाव प्रचार को लेकर सभी दल जोर आजमाइश कर रहे हैं. वहीं आईपीएल के आज दो मुकाबले होने हैं. शुक्रवार को पंजाब किंग्स ने केकेआर को आठ विकेट से हरा दिया था. आइए जानते हैं आज की बड़ी हलचल क्या हैं. 

1. पीएम मोदी आज लोकसभा चुनाव को लेकर दक्षिण गोवा के वास्को शहर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे. तटीय राज्य में यह पीएम की पहली रैली होगी. यह रैली शाम 5 बजे होने वाली है. भाजपा गोवा में दोनों सीटों को जीतने की कोशिश कर रही है. यहां पर भाजपा ने पल्लवी डिम्पो और केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक को दक्षिण गोवा और उत्तरी गोवा से मैदान में उतारा है. 

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: रामबन में जमीन धंसने से 50 से अधिक घरों में दिखी दरारें, सड़क संपर्क टूटा  

2. इसके बाद पीएम महाराष्ट्र में पहली सार्वजनिक रैली करेंगे. ये रैली कोल्हापुर शहर के तपोवन मैदान में होने वाली है. इस रैली में सीएम एकनाथ शिंदे और उनके साथ उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार शामिल होंगे. 

3. आज रात 8.30 बजे कांग्रेस की सीईसी बैठक होने वाली है. इस बैठक में अमेठी व रायबरेली सीट पर प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हो सकती है. ऐसा कहा जा रहा है कि राहुल और प्रियंका गांधी को इन सीटों से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: मणिपुर: CRPF बटालियन पर उग्रवादियों ने घात लगाकर किया हमला, 2 जवान शहीद

4. तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल आज लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने वाली हैं. वह आज पूर्वी दिल्ली में रोड शो निकालेंगी. 

5. टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम के चयन को लेकर आज और कल बीसीसीआई की बैठक हो सकती है.  

6. आईपीएल मुकाबले में आज दो मैच होने वाले हैं. दिल्ली कैपिटल और मुंबई इंडियन के बीच दोपहर 3.30 से मुकाबला शुरू होगा. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल के बीच कड़ा मुकाबला 7.30 बजे होगा.