logo-image

'मुसलमानों की बात करते हैं तो कान खड़े हो जाते हैं' पीएम मोदी ने गिनाए काम

पीएम मोदी ने अलीगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए कहा हमने मुसलमान माताओं और बहनों के लिए कई काम किए.

Updated on: 22 Apr 2024, 07:36 PM

नई दिल्ली:

PM Modi on Muslim: पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार ने अलीगढ़ में एक रैली की. यहां लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले हज जाने के लए कोटा बहुत कम था. जिसकी वजह से जानेवालों को परेशानी का सामना करना पड़ता था. इसकी वजह से लोगों करप्शन का शिकार होते थे. वहीं केवल पैसे वाले ही हज पर जा पाते थे. लेकिन अब हज कोटा में बदलाव कर इसकी संख्या को बढ़ दिया गया है. वहीं वीजा नियमों में भी बदलाव कर आसान कर दिया गया है. पीएम मोदी यहां अलीगढ़ और हाथरस के बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में वोट मांगने पहुंचे थे. 

पीएम मोदी ने अलीगढ़ में जनसभा के दौरान विपक्ष पार्टियों पर निशान साधा. पीएम ने कहा सपा और कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की पॉलिटिक्स की है. उन्होंने मुसलमानों के विकास के लिए कभी कुछ नहीं किया. लेकिन जब भी पसमांदा मुसलमानों की बात करते हैं उनके कान खड़े हो जाते हैं. पहले हज का कोटा कम होने से करप्शन होता था. जिसके पास पैसे होते थे वहीं जा पाते थे. इसके बाद मैंने सउदी अरब के क्राउन प्रिंस से बात कर रिक्वेस्ट की. उन्हें भारत के लिए हज कोटा में इजाफा करने को कहा. आज भारत का हज भी बढ़ गया और वीजा नियमों में भी बदलाव करते हुए आसान बनाया गया. 

हमारी सरकार में बंद

पीएम ने कहा सरकार ने इस मसले पर एक और बड़ा फैसला किया. पहले मुसलमान बहने और माताएं बिना किसी पुरुष के साथ के हज पर नहीं जा सकती थी. लेकिन सरकार की मंजूरी के बाद अब वो बिना मेहरम के हज पर जा सकती हैं. जिनका हज जाने का सपना पूरा हुआ उन जैसी हजारों माताएं बहनें मुझे दुआएं दे रही हैं. पीएम ने कहा आर्टिकल 370 हटने से पहले अलगाववादी शान की जींदगी जीते थे और जवानों पर पत्थर बरसाया जाता था. लेकिन हमारी सरकार में इस पर पूरी तरह से बंद हो गया.

योगी सरकार ने किया है

पहले अलीगढ़ में अक्सर कर्फ्यू लगता रहता था, लेकिन अब सब कुछ खत्म हो गया है. ये योगी सरकार का काम है. सपा सरकार में दंगे, हत्या, गैंगवार और फिरौती था जो उनकी पहचान थी. उन्हीं से उनकी पॉलिटिक्स चलती थी. योगी सरकार में अपराधियों की हिम्मत नहीं है कि कुछ गलत कर सकें अब बहन बेटियां आराम से बाहर घूमती हैं.