logo-image

PM मोदी ने कहा, नहीं चलेगी वंशवाद की राजनीति, मेरे कहने पर चुनाव में कटा टिकट

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों को नसीहत देते हुए कहा की सांसद अपने क्षेत्र के 100 बूथों की पहचान करें जहां बीजेपी को सबसे कम वोट मिले हैं.

Updated on: 15 Mar 2022, 01:12 PM

highlights

  • चार राज्यों में मिली जीत पर सांसदों ने ताली बजाकर पीएम मोदी का किया स्वागत
  • पीएम मोदी ने कहा, BJP में नहीं चलेगी वंशवाद की राजनीति
  • मोदी ने कहा, उनके कहने पर सांसदों के बच्चों को टिकट नहीं दिया गया

नई दिल्ली:

BJP Parliamentary Meeting : चार राज्यों में मिली प्रचंड जीत के बाद आज दिल्ली में बीजेपी संसदीय दल (BJP Parliamentary meeting ) की बैठक हुई. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के पहुंचते ही चार राज्यों में मिली जीत को लेकर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में सांसदों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया गया. इसके बाद संसदीय दल की बैठक में भारत रत्न लता मंगेशकर, कर्नाटक के बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा, यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र को श्रद्धांजलि देने के साथ ही दो मिनट का मौन रखा गया.

यह भी पढ़ें : UP में सरकार गठन पर कल दिल्ली में बैठक, मंत्रिमंडल के नामों पर होगा मंथन

संसदीय दल की बैठक में PM मोदी ने कहा, मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कहा कि वंशवाद लोकतंत्र के लिए खतरा है. हमें इसके खिलाफ लड़ना होगा. प्रधानमंत्री मोदी ने ये भी कहा कि उनके कारण विधानसभा चुनाव में सांसदों के बच्चों को टिकट नहीं दिए गए, क्योंकि वे वंशवाद की राजनीति के खिलाफ हैं. बीजेपी संसदीय दल की इस बैठक में पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन पर मंथन हुई. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों को नसीहत देते हुए कहा की सांसद अपने क्षेत्र के 100 बूथों की पहचान करें जहां बीजेपी को सबसे कम वोट मिले हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि क्या केंद्रीय योजनाओं का लाभ वहां के लोगों को ठीक से मिल रहा है या नहीं. इसके अलावा सांसदों को अधिक से अधिक आम लोगों के साथ संवाद करने के लिए भी कहा.

बीजेपी नेता डॉ. अनिल जैन ने पार्लियामेंट्री पार्टी मीटिंग खत्म होने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों से अपने अपने क्षेत्र के सबूतों की पहचान करने को कहा है जहां बीजेपी को कम वोट मिले हैं और केंद्रीय योजनाएं ठीक से लागू हो इसका सुनिश्चित करने को कहा गया. साथ ही प्रधानमंत्री ने परिवारवादी राजनीति से लड़ने की बात कही और कहा कि अब आगे बीजेपी की लड़ाई परिवारवादी राजनीति से ही होने वाली है.  वहीं एसपी सिंह बघेल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नसीहत दी और सुझाव दिया कि सभी सांसद अधिक से अधिक जनसंवाद करें और परिवारवादी राजनीति को खत्म करने के लिए काम करें. उन्होंने कर्नाटक हाई कोर्ट के आए फैसले पर कहा कि हिजाब पर कर्नाटक हाईकोर्ट का फैसला स्वागत योग्य है और ड्रेस कोड होना चाहिए. 

वहीं  सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के मामले पर कहा कि जो मुख्यमंत्री यूक्रेन के मुद्दे पर चिट्ठी लिख रहे थे उन लोगों को खुद नहीं मालूम था कि उनके राज्य के कितने बच्चे यूक्रेन में फंसे हुए हैं.