logo-image

PM Modi: पीएम मोदी ने 2014 से अब तक कितनी बार ली छुट्टी,  RTI से हुआ खुलासा

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे ज्यादा चर्चित नेता हैं...इसकी वजह उनका काम और काम की प्रति लगन और ईमानदारी है. लेकिन पीएम मोदी की छुट्टियों को लेकर अक्सर लोगों के दिमाग में सवाल उठते रहते हैं...

Updated on: 05 Sep 2023, 10:47 AM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने काम के लिए जाने जाते हैं
  • यही वजह है कि वह आज दुनिया के सबसे पॉपुलर नेता हैं
  • देश दुनिया में उनकी सबसे ज्यादा फैन फॉलोइंग है

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (  PM Narendra Modi ) अपने काम के लिए जाने जाते हैं. यही वजह है कि वह आज दुनिया के सबसे पॉपुलर नेता हैं. देश दुनिया में उनकी सबसे ज्यादा फैन फॉलोइंग है. ऐसे में कई लोगों में यह जिज्ञासा बनी रहती है कि क्या पीएम मोदी कभी छुट्टी नहीं लेते और अगर लेते हैं तो उन्होंने अब तक कितनी बार छुट्टी ली है. अगर कभी आपके मन में भी यह सवाल आया है तो आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले नौ साल में एक भी दिन छुट्टी नहीं ली है. दरअसल, यह खुलासा प्रधानमंत्री कार्यालय से मिले एक आरटीआई के जवाब में हुआ है.

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR में गर्मी ने फिर ढाया सितम, क्या इस हफ्ते मिल पाएगी राहत?

आरटीआइ में पूछी गई पीएम मोदी से जुड़ी कई अहम जानकारी

पुणे के सिविल राइट एक्टिविस्ट प्रफुल्ल शारदा ने प्रधानमंत्री मोदी से जुड़ी कुछ अहम जानकारियों को लेकर आरटीआइ डाली थी. प्रफुल्ल ने आरटीआइ के माध्यम से प्रधानमंत्री कार्यालय से पूछा था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 2014 में पदभाग ग्रहण करने के बाद से अब तक कितने दिन दफ्तर में हाजिरी दर्ज कराई है. इस पर पीएमओ की तरफ से दिए गए जवाब में बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार ड्यूटी पर हैं. पीएम मोदी ने 2014 में पदभार ग्रहण करने के बाद से एक भी दिन छुट्टी नहीं ली. 

यह खबर भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices Today: देश में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के नए रेट? जानें अपने शहर में तेल की कीमत

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सोशल मीडिया पर शेयर की जानकारी

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री कार्यालय ने 31 जुलाई 2023 को आरटीआइ का जवाब दिया है. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कल यानी सोमवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर यह जानकारी और आरटीआइ की प्रति साझा की है.